Home Uncategorized दीप सिद्धू सहित 4 पर दिल्ली पुलिस ने रखा 1, लाख का...

दीप सिद्धू सहित 4 पर दिल्ली पुलिस ने रखा 1, लाख का इनाम, लालकिले पर उपद्रव का है मामला

268
0

दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के आंदोलन को चलते हुए आज 70वां दिन है। गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर व टिकरी बॉर्डर पर किसानों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। आज रोहतक और जींद में किसानों की महापंचायत होगी। दोनों ही जगह किसान नेता राकेश टिकैत शामिल होंगे। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में लाल किले मामले पर सुनवाई होगी। 

लालकिले पर उपद्रव करने वाले दीप सिद्धू समेत चार पर एक लाख का इनाम
26 जनवरी की हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू दिल्ली पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। हिंसा में संलिप्तता के लिए जाजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रत्येक को 50,000 रुपये देने की घोषणा की गई है। 

लालकिले मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
तीन कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मामले से जुड़ी जनहित याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने लालकिले पर चढ़कर धार्मिक झंडा भी फरहाया था। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में 27 जनवरी को दो याचिकाएं दाखिल की गईं थीं। इन मामले में आज सुनवाई होगी। 

जींद में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे टिकैत
जींद के कंडेला गांव में आज होने वाली भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की महापंचायत में उमड़ने वाली भीड़ जींद में किसान आंदोलन के लिए नई रणनीति बनाने का काम करेगी। यदि भीड़ उम्मीद से अधिक आई तो आंदोलन की रूपरेखा मंच से ही सुनाई जाएगी। नहीं तो आंदोलन की रणनीति के बारे में बाद में लोगों को बताया जाएगा। आज किसान नेता टिकैत पहले कंडेला और फिर खटकड़ टोल पर चल रहे धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करेंगे। 

राकेश टिकैत आज रोहतक के किसानों में भरेंगे जोश
कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को गति देने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज खरावड़ आ रहे हैं। यहां वे किसानों में जोश भरने का काम करेंगे। उनके रोहतक आगमन पर किसानों की ओर से पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया जाएगा। यह फैसला मंगलवार को खरावड़ में किसानों के लिए लगाए गए शिविर पर खरावड़ के ग्रामीणों ने लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here