Home Delhi एम्स में शुरु हुआ एक दिवसीय भव्य ब्लड डोनेशन कैम्प, सेना के...

एम्स में शुरु हुआ एक दिवसीय भव्य ब्लड डोनेशन कैम्प, सेना के जवान का बड़ा योगदान

178
0

देश के सबसे बड़े और राजधानी दिल्ली में बने सबसे बड़े अस्पताल एम्स में आज एक दिवसीय भव्य मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। यह कैंप आज सुबह 8:00 बजे से शुरू किया गया है और देर शाम तक 8 बजे तक चलेगा। सुरुआती दौड़ में ही देश के सैकड़ों जवान इस ब्लड डोनेशन कैम्प में बढ़चढ़ हिस्सा ले रहे हैं। आज सुबह से ही लगातार CRPF, IDBP, SSB, NDRF और पैरामिलिट्री फ़ोर्स के सैकड़ों से बढ़कर हजारों की संख्यां में जवान अपना ब्लड डोनेट करने पहुँच रहे हैं।

 

जवान अपना ब्लड डोनेट करना सुरु कर दिए हैं। इस मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प में अपना ब्लड डोनेट करने वालों को एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया सभी जवान और आमलोगों को सर्टिफिकेट दिए। एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि रक्तदान ही सबसे बड़ा महादान है और हमें जरूरतमंद लोगों के लिए रक्तदान अवश्य करना चाहिए। मैं आम जनता से भी अपील करता हूं कि वह लोग एम्स में ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर ब्लड को डोनेट करें। क्योंकि अगर हमारे पास ज्यादा ब्लड रहेगा तो हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचा सकते हैं। 

इस भव्य मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प में पहुँचे सेना के अधिकारियों ने बताया कि आज हमारे फोर्स के जवान करीब 3 हजार की संख्या में ब्लड डोनेट कर रहे हैं। हम आम जनता से भी यही अपील करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर इस मेगा ब्लड डोनेशन कैंप में हिस्सा लें। जिन लोगों को आखिरी समय में ब्लड की जरूरत होती है अगर हमारे हॉस्पिटल्स में आखरी समय में ब्लड रहता है और वह किसी दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को मिल जाता है तो वह उसके लिए वरदान साबित होता है। ब्लड रहने पर हमेशा जरूरतमंदों की जान बचाई जा सकती है इसलिए हमें आगे आकर ब्लड को डोनेट करना चाहिए और समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए। लोगो को जागरूक करते हुए बताया कि ब्लड डोनेट करने में हमें कोई हानि नहीं होने वाली है बल्कि हम कई जानों को बचा सकते हैं। एक शख्स के ब्लड डोनेट करने पर 3 लोगो की जान बचा सकते हैं हम…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here