Home Delhi एमसीडी विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते जहांगीरपुरी इलाके में लगा कूड़े...

एमसीडी विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते जहांगीरपुरी इलाके में लगा कूड़े का अंबार

108
0

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में कूड़े के अंबार होने की वजह से लोगों को हो रही है काफी दिक्कतें. गंदगी और बदबू से लोगों का बुरा हाल. हड़ताल खत्म होने की घोषणा के बाद भी जहांगीरपुरी इलाके में नहीं आए निगम कर्मचारी. कई बार शिकायतें करने के बाद भी नहीं सुधरे जहांगीरपुरी इलाके के हालात गंदगी और बदबू की वजह से स्थानीय लोगों को खतरनाक बीमारियां फैलने का डर.

नगर निगम में पिछले कई दिनों से हड़ताल के चलते लगभग पूरी दिल्ली में कई जगह पर कूड़ा फैला हुआ दिखाई दे रहा है. पूरी दिल्ली में गंदगी और कूड़े के कुछ ऐसे ही तस्वीरें दिखाई दे रही हैं, लेकिन जहांगीरपुरी इलाके में तो आधी से ज्यादा सड़क ही कूड़े और गंदगी से भर चुकी है. यहां जहांगीरपुरी मेन रोड में गंदगी का आलम यह है कि लोग अब यहां आना तक पसंद नहीं करते. साथ ही साथ इन्हें कूड़े के ढेर में कई गाय भी हैं जोकि गंदगी से ही लोगों का बचा कुचा झूठा खा रही है लोगों का कहना है कि इस गंदगी की वजह से उन लोगों को इतनी शर्मिंदगी उठानी पड़ती है कि यहाँ रिश्तेदार तक नहीं आते और जो आता भी है तो वह गंदगी के चलते इलाके की बुराई करके चला जाता है.

स्थानीय लोगों ने इस बाबत कई बार शिकायत करी लेकिन भाजपा और आम आदमी पार्टी के आरोप-प्रत्यारोप की वजह से यहां स्थानीय लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है पिछले कई दिनों से इलाके में सफाई नहीं हुई जिसकी वजह से चारों तरफ गंदगी फैली हुई है और लोग परेशान हैं इस कूड़े और गंदगी की वजह से अब खतरनाक बीमारियां भी फैलने लग गई है जिसके चलते लोगों को घर से बाहर निकलने में भी डर लगता है क्योंकि मच्छर और खतरनाक कीटाणु गंदगी में पनपते हैं जिसकी वजह से आसपास से निकलने वालों को भी डर बना रहता है कि कहीं खतरनाक उनको अपनी चपेट में ले ले.

फिलहाल कई शिकायतें करने के बाद भी यहां के हालात नहीं बदले और ना ही ऐसा लगता है कि जल्द से जल्द किसी के कानों में जूं रहने वाली है क्योंकि अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि हर कोई इसी सड़कों से निकलता है लेकिन इसके समाधान के लिए यहां कोई भी कदम नहीं उठा रहा जो कि चिंता का विषय है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here