Home Delhi इम्वा ने दिल्ली सरकार को तीन मांगों के लिए ज्ञापन दिया।

इम्वा ने दिल्ली सरकार को तीन मांगों के लिए ज्ञापन दिया।

196
0

असल न्यूज़: इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा दिल्ली सरकार सूचना निदेशालय के निदेशक मनोज द्विवेदी को तीन मांगों के लिए ज्ञापन दिया। दिल्ली सरकार से पहली मांग की है कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए जो इंजेक्शन डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों तथा पुलिस को लगाया जा रहा है वह मीडियाकर्मियों को भी इसी सूची में जल्द लगाया जाए, क्योंकि मीडियाकर्मी भी कोरोना वॉरियर्स हैं। साथ ही ज्ञापन में कहा कि कोरोना के संक्रमणकाल के दौरान जिन पत्रकारों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में संचार के विभिन्न माध्यमों के साथ जनता को जागरूक करते हुए अपने प्राण भी न्योछावर किए है। ऐसे हमारे वीर पत्रकारों बंधुओ को कोरोना वॉरियर्स मानते हुए आपसे आग्रह है कि आप दिल्ली सरकार के शहीद पत्रकारों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दिलवाने के लिए ठोस कदम उठाए।

दूसरी मांग यह है कि दिल्ली सरकार राजधानी दिल्ली के सभी जिलों के अनुसार पत्रकारों को मान्यता प्राप्त करने का निर्णय करे। साथ ही इन सभी पत्रकारों को दिल्ली सरकार जिला स्तर पर वो सभी सुविधाए भी उपलब्ध करवाए जिनके वो हकदार है। जिले स्तर पर पत्रकारों को मान्यता मिलने से ना केवल सूचना प्रसार के माध्यम से क्रांति आएगी, बल्कि पत्रकार भी सरकार द्वारा सहयोग करने पर अपने आप को मजबूत समझेगा। दिल्ली सरकार से सभी पत्रकारों को मान्यता करवाने की कृपा करे।

तीसरी मांग यह है कि दिल्ली के वो सभी पत्रकार जो मीडिया में 15 वर्ष पूरे कर चुके हैं उन्हें पत्रकारिता के उपरांत पेंशन के तौर पर मासिक 15000/- (पन्द्रह हजार रुपए) दिए जाने चाहिए। जिसमें की वह अपना व अपने परिवार का पालन पोषण सही से कर सके।

यह ज्ञापन इम्वा अध्यक्ष राजीव निशाना के नेतृत्व में पांच सदस्यों की टीम ने दिया। जिसमे विजय शर्मा, राहुल शर्मा, श्वेता अरोड़ा, प्रवीन अर्शी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here