Home Politics BJP की ‘परिवर्तन यात्रा’ के समापन के लिए कोलकाता का दौरा करेंगे...

BJP की ‘परिवर्तन यात्रा’ के समापन के लिए कोलकाता का दौरा करेंगे PM मोदी

179
0

असल न्यूज़: पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने सूबे की सत्ता हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में कोलकाता में एक रैली को संबोधित कर बीजेपी की ‘परिवर्तन यात्रा’ का समापन करेंगे.

अमित शाह भी करेंगे दौरा

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और पश्चिम बंगाल के सह-प्रभारी अरविंद मेनन ने कहा कि कोलकाता में प्रधानमंत्री की रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. मेनन ने कहा कि कोलकाता में प्रधानमंत्री की रैली के बाद परिवर्तन यात्रा का पांचवां और आखिरी चरण 18 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की डायमंड हार्बर क्षेत्र में रैली के साथ काकद्वीप में खत्म होगा.

मेनन ने कहा, कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री की रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. यह यात्रा पश्चिम बंगाल के 51 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली की तारीख अभी तय नहीं की गई है, लेकिन आने वाले दिनों में यह तय हो जाएगी. मेनन ने कहा कि यह यात्रा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी.

राज्य में बीजेपी नेताओं की ओर से हाल ही में आयोजित रैलियों में लोगों के अच्छे-खासे रुझान के बाद, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए बीजेपी आश्वस्त है. मेनन ने कहा, ‘यह साफतौर पर झलक रहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार जा रही है और बीजेपी पश्चिम बंगाल में सत्ता में आ रही है.’

बता दें 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होने वाले हैं. 2019 के आम चुनावों में बीजेपी ने राज्य की 42 सीटों में से 18 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. इससे पहले बीजेपी ने राज्य में ऐसा प्रदर्शन नहीं किया था और यही वजह है कि वह अब आगामी विधानसभा चुनावों में 200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखे हुए है.

मेनन ने कहा, मतदाता बदलाव चाहते हैं, जो राज्य भर में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है. अगर ममता बनर्जी लोगों के मूड को समझ नहीं सकती हैं, तो इस मामले में अब कोई भी उनकी मदद नहीं कर सकता है. गृहमंत्री अमित शाह ने 11 फरवरी को कूच बिहार से परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण को हरी झंडी दिखाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here