Home Lifestyle PM Narendra Modi तक पहुंचाइए अपने Mann Ki Baat, बस करना होगा...

PM Narendra Modi तक पहुंचाइए अपने Mann Ki Baat, बस करना होगा ये काम

172
0

असल न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक आप भी अपने मन की बात पहुंचा सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने इसके लिए देशवासियों से सुझाव मांगे हैं. अगर आपका सुझाव वाकई देशहित में है और आमजन से जुड़ा हुआ है या प्रेरक है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के 74वें एपिसोड में आपके विचारों को शामिल कर सकते हैं.

यहां दें अपने सुझाव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बाबत ट्विटर से राय मांगी है. जिन विषयों या मुद्दों को आप चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में शामिल करें उनका सुझाव आप mygov.in पर दे सकते हैं. 28 फरवरी को इनमें से ही कुछ विचारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के 74वें एपिसोड में देशवासियों के सामने रखेंगे.

इस नंबर पर करें कॉल
इसके अलावा आप टोल-फ्री नंबर 1800-11-7800 पर भी अपनी राय दे सकते हैं. यहां प्रधानमंत्री के लिए अपना संदेश हिंदी या अंग्रेजी में रिकॉर्ड कर सकते हैं. कुछ रिकॉर्ड किए गए संदेश प्रसारण का हिस्सा बन सकते हैं. आप 1922 पर एक मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं. मिस्ड कॉल के बाद आपको एक लिंक रिसीव होगा, उस पर क्लिक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सुझाव देने होंगे. मन की बात के 74वें एपिसोड का प्रसारण 28 फरवरी, 2021 को सुबह 11:00 बजे होगा.

14 अक्तूबर 2014 को हुई शुरुआत
बता दें, 14 अक्तूबर 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी से मन की बात का प्रसारण शुरू किया. प्रत्येक महीने के अंतिम रविवार को मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी तमाम महत्वपूर्ण टॉपिक पर देशवासियों को संदेश और ऊर्जा देते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल की शुरूआत में पहली बार 31 जनवरी को रेडियो के माध्यम से देश के लोगों से ‘मन की बात’ की. इस दौरान पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में आने वाले चिचगांव की कुछ आदिवासी महिलाओं की तारीफ की. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कोरोना काल में कैसे आपदा को अवसर में बदला जाता है, इस पर लोगों से चर्चा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here