Home Delhi DTC बसों में सफर करना होगा ज्‍यादा आसान, शुरू हो रहीं नई...

DTC बसों में सफर करना होगा ज्‍यादा आसान, शुरू हो रहीं नई सेवाएं

419
0

असल न्यूज़: केजरीवाल सरकार बहुत जल्द ही डीटीसी (DTC) की सभी बसों (Bus) में ई-टिकटिंग का ट्रायल शुरू कर देगी. फिलहाल दिल्ली परिवहन विभाग ने 17 फरवरी से नॉर्थ और ईस्ट रीजन की सभी डिपो की बसों में यह सुविधा शुरू करने जा रही है. बता दें कि डीटीसी की 128 बसों में यह सुविधा पहले से ही चल रही है. डीटीसी में सफर करने वाले 50 प्रतिशत यात्री अब इस चार्टर ऐप (Chartr App) के जरिए रोज का टिकट और डेली का पास ले सकते हैं. दिल्ली सरकार के मुताबिक 17 फरवरी से 3760 बसों में और 24 फरवरी से वेस्ट और साउथ डिपो की बाकी बचे बसों में यह सुविधा शुरू हो जाएगी.

पूरी दिल्ली में ई-टिकटिंग सुविधा का ट्रायल– पिछले साल 14 सितंबर को कोरोना काल में डीटीसी की 29 बसों में यह ट्रायल शुरू किया गया था. बाद में इसको बढ़ा कर 128 बसों में किया गया और अब पूरी दिल्ली में यह सुविधा शुरू होने वाली है. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाथ गहलोत ने कुछ महीने पहले ही कॉन्टैक्टलेस मोबाइल टिकटिंग सुविधा लागू करने के लिए एक कमिटी का गठन किया था. कमिटी की सिफारिशों के बाद अब परिवहन मंत्री ने डीटीसी की सभी बसों में ई-टिकटिंग सुविधा लागू करने का फैसला लिया है. अधिकारियों के मुताबिक सितंबर से शुरू हुए ट्रायल के नतीजे काफी अच्छे हैं. इसलिए डीटीसी की सभी बसों को अब ट्रायल के दायरे में लाया जाएगा.

डीटीसी अपने अधिकारियों को ट्रेनिंग देगी- डीटीसी इसके लिए अपने अधिकारियों को ट्रेनिंग भी देंगी. फिलहाल इसके लिए डीटीसी अपने हर जोन में ट्रेनिंग शेड्यूल तैयार कर दिया है. डीटीसी की सुभाष प्लेस डिपो, नंद नगरी डिपो, वसंत विहार और मायापुरी डिपो में अगले कुछ दिनों में और भी अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here