Home bijanes यूज्ड कार लोन लेने की सोच रहे हैं? जानिए क्या है ब्याज...

यूज्ड कार लोन लेने की सोच रहे हैं? जानिए क्या है ब्याज दरें और कितना देना पड़ेगा EMI

184
0

असल न्यूज़: भारत में यूज्ड कार मार्किट की लोकप्रियता बढ़ रही है, खासकर पिछले साल से जब कोविड-19 महामारी ने देश में प्रवेश किया। कई लोगों ने संभावित स्वास्थ्य जोखिम से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन के बजाय निजी परिवहन को प्राथमिकता दी थी। इसके अलावा, घटती ब्याज दरों, आकर्षक प्रस्तावों और लचीले पुनर्भुगतान कार्यकाल ने यूज्ड कार को एक लोकप्रिय विकल्प बना दिया है। ऐसे कई लोग होंगे जो गाड़ी खरदीना चाहते हैं लेकिन उनकी सीमित आय एक नयी कार खरीदने की अनुमति नहीं दे रही है इसलिए वह नई कार के बजाये एक यूज्ड कार लेने पर विचार कर रहे हैं। 

भारत के अधिकतर बैंक और इनबीएफसी यूज़्ड कार पर लोन देते हैं| यदि आप एक इस्तेमाल की गई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो कार लोन के लिए देश के 10 शीर्ष बैंकों द्वारा सांकेतिक ईएमआई पर एक नज़र डालें। यह सांकेतिक आंकड़ा 10 लाख रूपए के 5 साल के टेन्योर वाले लोन के लिए है। इसके अलावा, 10 लाख रुपये तक के लोन के लिए सबसे कम विज्ञापित ब्याज दरों पर एक नज़र डालें। इसमें हमारी गणना में प्रोसेसिंग फीस जैसे कोई अन्य शुल्क शामिल नहीं हैं। आपके लिए लागू ब्याज दर आपके ऋणदाता द्वारा निर्धारित किसी भी पैरामीटर के आधार पर भिन्न हो सकती है।

डिस्क्लेमर: BankBazaa.com द्वारा संकलित डेटा जो की सभी बैंकों की वेबसाइटों से 16 फ़रवरी, 2021 को लिया गया है। इस लिस्ट में सभी BSE-लिस्टेड सरकारी और प्राइवेट बैंकों को शामिल किया गया है| जिन बैंकों का डाटा उनके वेबसाइट पर अवेलेबल नहीं हैं उन्हें कंसीडर नहीं किया गया है। सूची का क्रम 5 वर्षों के लिए 10 लाख रुपए के लोन पर लोवेस्ट विज्ञापित इंटरेस्ट रेट्स के आधार पर किया गया है| प्रोसेसिंग फी और अन्य किसी चार्ज को EMI कैलकुलेशन ले किये कंसीडर नहीं किया गया है। टेबल में दिए गए इंटरेस्ट रेट्स इंडिकेटिव हैं जो आपको बैंक के नियमों के आधार पर मिलने वाले दर से अलग हो सकते हैं। यह डाटा का संकलन बैंकबाजार डॉट कॉम ने किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here