Home Crime Unnao Death Case: उन्नाव केस में स्निफर डॉग ने पुलिस को चौंकाया,...

Unnao Death Case: उन्नाव केस में स्निफर डॉग ने पुलिस को चौंकाया, जांच में नया एंगल

205
0

असल न्यूज़:(उत्तर प्रदेश) उन्नाव के असोहा में दो लड़कियों की संदिग्द मौत किन वजहों से हुई इस पर से अभी पर्दा नहीं उठ पाया है। लड़कियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी ऐसी कोई चीज निकलकर नहीं आई है जो उनकी मौत के कारणों पर प्रकाश डाल सके। उन्नाव का यह कांड हत्या-आत्महत्या और हादसे की पहेली में उलझा हुआ है। इस केस को सुलझाने के लिए पुलिस लगातार हाथ-पांव मार रही है लेकिन उसके हाथ अभी तक ऐसा कोई सुराग नहीं लगा है जो मौत की इस पहेली को सुलझा सके। पुलिस ने मामले की जांच के लिए छह टीमें बनाई हैं और मामले की तह तक जाने के लिए फॉरेंसिक टीम एवं स्निफर डॉग की मदद ले रही है।

स्निफर डॉग एक दुकान की तरफ बार-बार भाग रहा था
शुक्रवार को जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को उनके साथ गए स्निफर डॉग ने चौंका दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौका ए वारदात पर जब पुलिस जांच कर रही थी तो उसके साथ मौजूद स्निफर डॉग घटनास्थल को सूंघने के बाद बार-बार एक दुकान की तरफ दौड़ रहा था। पुलिस ने पाया कि स्निफर डॉग एक घर में दाखिल हुआ। यह घर जिस व्यक्ति का है, उसकी एक दुकान है जहां पर खाने-पाने की चीजें मिलती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक की जांच में यह बात भी सामने आई है कि घर से निकलने के बाद तीनों लड़कियों ने किसी दुकान से चिप्स के पैकेट लेकर खाए थे। यह जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने दुकान में चिप्स, नमकीन के सारे पैकेट जब्त कर लिए हैं। इन पैकेट्स की अब जांच की जा रही है।

हमारी जांच सही दिशा में है-आईजी
पुलिस का भी कहना है कि प्रथमदृष्टया मृत लड़कियों के शरीर में जहर देने के लक्षण मिले हैं। सवाल है कि लड़कियों के शरीर में जहरीला पदार्थ पहुंचा कैसे। पुलिस बुधवार की घटनाओं की सभी कड़ियों को जोड़ने का प्रयास कर रही है। वह जानना चाहती है कि आखिर लड़कियों के साथ बुधवार को हुआ क्या था। लखनऊ रेंज की आईजी ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए छह टीम बनाई गई है और सभी को अलग-अलग काम सौंपा गया है। उन्होंने कहा, ‘उन्नाव के पुलिस अधीक्षक स्वयं इस मामले की निगरानी कर रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कई बातें निकलकर सामने आई हैं और हमारी जांच सही दिशा में जा रही है। हमें उम्मीद है कि यह केस जल्द सुलझ जाएगा।

बुधवार को खेत में बेसुध मिली थीं 3 लड़कियां
बता दें कि असोहा में बुधवार को तीन नाबालिग लड़कियां चारा लेने के लिए खेत की तरफ गई थीं। जब वह घर नहीं लौटीं तो ग्रामीणों ने उनकी तलाश शुरू की। तीन लड़कियां एक खेत में बेसुध हालत में पड़ी मिलीं। यहां से लड़कियों को अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने दो लड़कियों को मृत घोषित कर दिया। तीसरी लड़की की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है। इस लड़की का इलाज कानपुर के एक अस्पताल में किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here