Home Jobs Railway Job 2021: सेंट्रल रेलवे में 2532 पदों पर वैकेंसी जारी, बिना...

Railway Job 2021: सेंट्रल रेलवे में 2532 पदों पर वैकेंसी जारी, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

298
0

असल न्यूज़: रेलवे में नौकरी (Railway Job) का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने ट्रेड अपरेंटिस के पद पर बंपर वैकेंसी जारी की है. इस वैकेंसी के तहत कुल 2532 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 06 फरवरी 2021 से शुरू है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अब तक आवेदन नहीं कर सके हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इस वैकेंसी के तहत कुल 2532 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 05 मार्च तक का समय दिया गया है. इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर लें. बता दें कि आखिरी तारीख खत्म होने के बाद अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा.

ऐसे होगा सेलेक्शन

इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. रेलवे में अपरेंटिस की इस भर्ती के लिए, उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यूज नहीं देना होगा. इसमें उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10th के रिजल्ट के आधार पर होगा. इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के अन्य योग्यताओं की कोई मान्यता नहीं है. इस वैकेंसी के डिटेल्स चेक करने के लिए सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें.

यहां मिलेगी नौकरी

इस भर्ती के जरिए मुंबई शहर, मुंबई उपनगरीय क्षेत्र कल्याण, कुर्ला, पारेल, माटूंगा, नासिक रोड र्कशॉप, भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलपुर सहित अन्य रीजन में रिक्त पदों को भरा जाएगा. यह वैकेंसी सेंट्रल रेलवे जारी की गई है.

Central Railway ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट सेल सेंट्रल रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट rrccr.com पर जाएं.
  • यहां होम पेज पर “Apply for Trade Apprentice” के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब लॉगइन का ऑप्शन सामने दिखेगा इसमें Click Here to Register पर क्लिक करें.
  • यहां रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे.
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपकी ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर पर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भेज दिए जाएंगे.
  • इस रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

वेकेंसी की डिटेल

सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी इस वेकेंसी के तहत ट्रेड अप्रेंटिस के 2530 पदों पर भर्तियां होंगी. 1767 पद मुंबई डिवीजन, 420 पर भुसावल, 152 पुणे डिवीजन, 114 नागपुर और 79 पद सोलापुर डिवीजन के तय किए गए हैं. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में ₹100 जमा करने होंगे. ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर सेलेक्शन दसवीं की मेरिट के आधार पर किया जाएगा. सेलेक्शन प्रोसेस की पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. उम्मीदवारों की आयु 15 साल से अधिक और 24 साल से कम होनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here