Home Delhi नरेला में DDA के फ्लैट बना रही BG सिरके कंपनी की साइट...

नरेला में DDA के फ्लैट बना रही BG सिरके कंपनी की साइट पर हुई मजदूर की मौत

157
0

असल न्यूज़: दिल्ली के नरेला में डीडीए के फ्लैट बना रही BG शिरके कंपनी में किसी मजदूर की मौत का यह पहला मामला नहीं है। यहाँ पर बड़ी संख्या में मजदूरों की मौत पहले भी हो चुकी है। एक साथ 4 मजदूरों की मौत भी इस साइट पर हो चुकी है उसके बावजूद यहां पर सेफ्टी के लिए नियमों का पूरा पालन नहीं किया जाता।

कल मंगलवार को भी क्रेन द्वारा बड़े स्लैप उठाने के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई थी। मजदूर का नाम सागर है जिसकी उम्र 19 साल है। पिछले 3 महीने से यहां पर लेबर का काम कर रहा था। मजदूर मूल रूप से बिहार के कटिहार जिले का रहने वाला है। नरेला के पॉकेट 11 में डीडीए के फ्लैट बन रहे हैं उस साइट पर यह हादसा हुआ है। मजदूर 12वीं पास है और घर में यह अकेला ही कमाने वाला था। परिवार ने अब पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि परिवार की किसी भी तरह की हेल्प कंपनी द्वारा नहीं की गई है । साथ ही आरोप है कि चश्मदीदों ने मौके पर बयान दिए थे उनके बयान भी FIR में दर्ज नहीं है।

कई बार तो ऐसे मामले सामने आए हैं कि यह कंपनी मजदूरों को अपना मानने से ही इंकार कर देती है और चश्मदीदों का बयान न होने के कारण इस बार भी ऐसा हो सकता है। इसलिए आज दोपहर के वक्त बाबू जगजीवन राम अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए आए परिजनों ने यह सवाल दिल्ली पुलिस पर खड़े किए। फिलहाल जरूरत है कि किसी भी साइट पर काम के दौरान सेफ्टी नियमों का पालन किया जाए और किसी भी तरह का हादसा होने पर परिवार की मदद भी करना कंपनी का हक है। अब देखने वाली बात होगी कि BG शिरके कंपनी इस परिवार की मदद करती है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here