Home Delhi दिल्ली : होटल में प्रेमी युगल ने जहर खाकर दी जान, लड़की...

दिल्ली : होटल में प्रेमी युगल ने जहर खाकर दी जान, लड़की के परिजन कहीं और कर रहे थे शादी

252
0

असल न्यूज़: मध्य दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के एक होटल में मंगलवार दोपहर एक प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। मृतकों की शिनाख्त सारिका (30) और विकास (30) के रूप में हुई है। दोपहर के समय होटल स्टाफ कमरे में पहुंचा तो युवक व युवती कमरे में अचेत पड़े थे। 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। नोट में युवती ने लिखा है कि दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, लड़की के परिजन उसकी मर्जी के खिलाफ शादी कहीं और कर रहे हैं। 

इसी वजह से दोनों अपनी जान दे रहे हैं। नबी करीम थाना पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। पुलिस दोनों के परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार दोपहर करीब 3.15 बजे आराकंशा रोड स्थित होटल रोहित डीलक्स के कमरा नंबर-122 में एक युवक व युवती के जहर खाने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों के मुंह से झाग निकल रहे थे। युवती की सांसें थमी हुई थीं जबकि युवक में हल्की हलचल थी। 


दोनों को एंबुलेंस की मदद से फौरन आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस वापस होटल के कमरे में पहुंची तो वहां दोनों का सामान मिला। युवती की पहचान डी-ब्लॉक, सुल्तानपुरी निवासी सारिका और किराड़ी, सुलेमान नगर निवासी विकास के रूप में हुई। 

दोनों अपने-अपने परिवारों के साथ वहां रहते हैं। पुलिस को इनके कमरे से दोनों के मोबाइल, अन्य सामान व कमरे से जहरीली गोलियां मिली। पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच शुरू की। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि विकास व सारिका दोनों मंगलवार को ही होटल आए थे। दोनों ने खुद को पति-पत्नी बताकर कमरा नंबर-122 लिया था।

इसके बाद दोनों कमरा बंद कर सोने की बात करने लगे। दोपहर करीब 3.15 पर होटल के कर्मचारी ने युवती को कमरे में जमीन पर और युवक को बिस्तर पर पड़ा देखा। मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। दोनों के पास से मिले कागजात के आधार पर उनके परिजनों को खबर दी गई। युवक प्राइवेट बस में कंडक्टर का काम करता था। 

युवती भी प्राइवेट नौकरी करती थी। दोनों करीब आठ-नौ साल से एक दूसरे से प्रेम करते थे। लेकिन परिजनों को दोनों का रिश्ता मंजूर नहीं था। अब जब लड़की की शादी कहीं और तय कर दी गई तो मंगलवार को दोनों ने अपना घर छोड़कर आत्महत्या का कदम उठाने का फैसला लिया। पुलिस ने सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस दोनों के ही परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। दोनों के परिवार में माता-पिता व अन्य सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here