Home Health इंसानियत शर्मसार: नगर निगम ने एक ही चिता पर जला दिए आठ...

इंसानियत शर्मसार: नगर निगम ने एक ही चिता पर जला दिए आठ लोग, कोरोना से हुई थी मौत

368
0

असल न्यूज़: महाराष्ट्र के बीड़ जिला प्रशासन इस समय कोरोना की दूसरी लहर की मार से बुरी तरह से पस्त है। मंगलवार को आठ लोगों की कोरोना से मौत होने के बाद उनका दाह संस्कार एक ही चिता पर कर दिया गया। यह घटना बीड़ जिले की अंबाजोगाई तहसील में सामने आई। इस घटनाके बाद नागरिकों में प्रशासन के प्रति बेहद आक्रोश है। कहा जा रहा है कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को सामूहिक चिता जलाने के बाबत कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

बीड़ का अंबाजोगाई इस समय जिले में कोरोना का हॉटस्पाट बना हुआ है। शहर परिसर में मंगलवार को 161 नागरिक कोरोना संक्रमित मिले। यहां के स्वामी रामानंद तीर्थ अस्पताल में सात और लोखंडी कोविड केयर सेंटर में एक को मिलाकर मंगलवार को कुल आठ रोगियों की मौत हो गई थी। नगर निगम प्रशासन ने जल्द से जल्द अंतिम संस्कार निपटाने के लिए मांडवा रोड श्मशान भूमि में सभी आठ मृतकों की एक साथ चिता सजा दी और सामूहिक रूप से अग्नि दी गई। सभी मृत 60 वर्ष से अधिक आयु के बताए जा रहे हैं जिनमें एक महिला भी शामिल थी।

दाह संस्कार का फोटो वायरल होते ही जिले में प्रशासन के प्रति क्रोध की लहर दौड़ गई। गौरतलब है कि मार्च तक अंबाजोगाई में सिर्फ एक हजार कोरोना संक्रमित ही मिले थे। लेकिन पिछले 4 दिन में 304 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। अंबाजोगाई कुछ दिन पहले कुछ कोरोना रोगियों के बाजार में खुले घूमते पकड़े जाने के बाद से चर्चा में बना हुआ है। पंकजा मुंडे के चुनाव क्षेत्र बीड़ जिले में अब कोरोना के कुल 28,491 मामले सामने आ चुके हैं तो 672 संक्रमित दम तोड़ चुके हैं। कुल 25,436 संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में पॉजिटिविटी रेट इस समय 9.93 प्रतिशत है तो मृत्यु दर 2.35 प्रतिशत बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here