Home Delhi गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों को हुआ कोरोना, ज्यादातर ले चुके थे...

गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों को हुआ कोरोना, ज्यादातर ले चुके थे वैक्सीन

354
0

असल न्यूज़: कोरोना संक्रमण राजधानी में किस तरह से पैर पसार रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक बार फिर बडी संख्या में चिकित्सक इसकी चपेट में आने लगे हैं. संक्रमण की तीसरी लहर गुजरने के बाद पहली बार किसी अस्पताल में तीन दर्जन से भी ज्यादा कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में एक साथ 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें 32 डॉक्टर होम आइसोलेशन हैं और जिनमें से पांच अस्पताल में ही भर्ती हैं फिलहाल राजधानी दिल्ली में यह सबसे बड़ा हॉट स्पॉट के रूप में सामने आया है। 

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को सभी डॉक्टरों की रिपोर्ट आई है। जिनमें 37 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। हालांकि ज्यादातर डॉक्टरों में संक्रमण का हल्का असर है लेकिन एहतियात के तौर पर इन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है लेकिन पांच डॉक्टरों की हालत गंभीर है। इनकी आयु भी 50 वर्ष से अधिक है। इन डॉक्टरों को तत्काल गंगाराम अस्पताल के ही कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए लोक नायक अस्पताल में कोविड 19 संक्रमितों के बेड की संख्या 1000 से बढ़ा कर 1500 कर दी है और जीटीबी अस्पताल में बेड की संख्या 500 से 1000 कर दी है. इसके साथ ही डेंटल और आयुष डॉक्टरों को भी अब कोविड 19 अस्पतालों में ड्यूटी पर लगाया जाएगा. सरकार के अनुसार कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है.

वहीं पिछले 24 घंटों के आंकड़ाें पर गौर किया जाए तो अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 7437 नए मामले सामने आए हैं और 24 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है. वहीं, अब दिल्ली में संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 23181 हो गई है. मौतों का आंकड़ा अब बढ़कर 11157 पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट 8.10 फीसदी रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली सरकार की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 91770 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. वही रिकवर्ड करने वालों का आंकड़ा 3687 रिकॉर्ड किया गया. होम आइसोलेशन में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक होम आइसोलेशन में 11367 लोग भर्ती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here