Home Delhi शाहबाद डेरी की झुग्गियों में जबरजस आग, 5 साल के बच्चे की...

शाहबाद डेरी की झुग्गियों में जबरजस आग, 5 साल के बच्चे की मौत

154
0

असल न्यूज़। बाहरी उत्तरी दिल्ली के शाहबाद डेरी एरिया की झुग्गियों में शुक्रवार शाम के वक्त अचानक आग लग गई। आग काफी बड़ी थी जिसने 24 झुग्गियों को तुरंत अपनी चपेट में ले लिया और 24 झुग्गियां जलकर राख हो गई। आग काफी भयंकर थी और एक 5 साल का बच्चा झुग्गी के अंदर सो रहा था वह गंभीर रूप से झुलस गया है। बच्चे को अस्पताल ले जाया गया है। साथ ही बच्चे को बचाने के दौरान एक फायर कर्मी भी इंजर्ड हो गया है।

आग के बीच में ही गर्म पानी में फायर कर्मी का पांव चला गया और वह इंजर्ड हो गया। फिलहाल दमकल की 15 गाड़ियां आग को पूरी तरह से आग बुझाने में लगी हुई थी। आग को कंट्रोल कर लिया गया। कुलिंग का काम जारी है। गनीमत रही कि दमकल की गाड़ियों ने आग को तुरंत काबू में कर लिया वरना यहां पर हजारों झुग्गियां मौजूद थी और दूसरी झुग्गियों में भी आग लग सकती थी।

इन झुग्गियों में प्लास्टिक की थैलियां आदि उठाने का काम करने वाले लोग रहते थे और उन्होंने अपनी झुग्गियों में बड़ी संख्या में प्लास्टिक भी इक्कठा किया हुआ था। प्लास्टिक का कूड़ा भी वहां पर झुग्गियों के पास जमा था इसलिए आग तुरंत फैल गई जिसने 24 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। फिलहाल 5 साल के बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। अंबेडकर अस्पताल में ले जाया गया जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

जरूरत है गर्मी के मौसम में इस तरह की झुग्गियों में रहने वाले लोग भी सावधानी बरतें। कुछ ऐसा इंतजाम भी रखें कि जब तक फायर की गाड़ी पहुंचे तब तक वह अपने प्रयास से भी आग को बुझा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here