Home Health CoronaVirus Cases Today : पिछले 24 घंटे में संक्रमण के करीब 2...

CoronaVirus Cases Today : पिछले 24 घंटे में संक्रमण के करीब 2 लाख नये मामले

288
0

असल न्यूज़: देश में संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ते ही जा रहे है पिछले 24 घंटे में संक्रमण 2 लाख के करीब पहुंच गया है. पिछले 10 दिनों से संक्रमण के आंकड़े में लगातार वृद्धि हो रही है. देश में संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 199620 मामले सामने आये हैं, 2 लाख के आंकड़े तक पहुंचने में सिर्फ 380 कम है. लगातार 10 दिनों से एक लाख का आंकड़ा पार कर रहा है.

यूएस ही एक ऐसा देश है जहां दो लाख से ज्यादा संक्रण के मामले सामने आये हैं. यूएस को 21 दिन लगे थे इस आंकड़े तक पहुंचने में. पिछले साल अक्टूबर 30 को वहां संक्रमण के एक लाख मामला सामने आये थे और इसी साल नवंबर 20 को दो लाख का आंकड़ा पार कर गया था. जनवरी 8 को यहां 3 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आये थे, यह आंकड़ा Worldometer के आधार पर बताया गया लेकिन स्पष्ट है कि देश में जिस तरह आंकड़े बढ़ रहे हैं वह परेशान करने वाले हैं.

हर दिन कोरोना संक्रमण का आंकड़ा भारत में आसमान पर पहुंच रहा है सिर्फ सोमवार को संक्रमण के मामले कम आये क्योंकि टेस्टिंग कम हुई, सप्ताह के अंत की वजह से कर्मचारी छुट्टी पर थे. संक्रमण के अलावा मृतकों की संख्या में भी इजाफा देखा जा रहा है आंकड़ा एक हजार से बढ़कर 1038 तक पहुंच गया.

मृतकों की मौत का यह आंकड़ा बड़ा है . देश में जिस रफ्तार से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उसमें हिंदी ह्रदय स्थल के राज्य ज्यादा हैं. इन 9 राज्यों में संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. उत्तर प्रदेश में 20510 संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं. यूपी संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र के बाद दूसरा राज्य बन गया है जहां संक्रमण के 20 हजार से ज्यादा दर्ज हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here