Home Health Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना कहर जारी, 24 घंटे में 112...

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना कहर जारी, 24 घंटे में 112 लोगों की मौत; आज से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

202
0

असल न्यूज़: Weekend Curfew in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज रात 10 बजे से वीकेंड कर्फ्यू शुरू होगा जायेगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक किसी को भी बहार निकलने की अनुमति नहीं है

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus)को तेजी से बढ़ता देख दिल्ली सरकार ने उस पर काबू पाने के लिए वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) का ऐलान किया है, जो आज रात 10 बजे से शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की थी. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी.

कोरोना वायरस का कहर जारी

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है और पिछले 24 घंटे में कुल 16699 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 112 लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक 7 लाख 84 हजार 137 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं और 11652 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हजार 309 हो गई है.

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान क्या-क्या रहेगा बंद?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार (15 अप्रैल) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं.’ उन्होंने बताया, ‘रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं है , केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी.’

वीकेंड कर्फ्यू में क्या-क्या खुला रहेगा?

अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) के दौरान जरूरी सेवाओं को खुला रखा जाएगा. इसके साथ ही जिनकी शादियों की तारीख तय है, उन्हें पास दिए जाएंगे. किसी को अस्पताल जाना है, एयरपोर्ट, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन जाना है उन लोगों को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी, लेकिन इसके लिए पास लेना होगा. इसके अलावा सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने बताया कि एक साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी. साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here