Home Delhi दिल्लीवालों को जान से ज्यादा जाम की फिक्र, लॉकडाउन का ऐलान होते...

दिल्लीवालों को जान से ज्यादा जाम की फिक्र, लॉकडाउन का ऐलान होते ही ठेकों पर उमड़ी भीड़

323
0

असल न्यूज़: देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के चरम पर पहुंचने के बाद दिल्ली सरकार ने आज रात दस बजे से छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करने के बाद लॉकडाउन का ऐलान किया। लॉकडाउन की खबर मिलते ही शराब के शौकीनों का तो जैसे चैन ही छिन गया। फौरन नजदीकी ठेके की तरफ दौड़ पड़े। कई जगह दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। कुछ दुकानों पर सोशल डिस्‍टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आईं।

दिल्ली के खान मार्केट स्थित शराब की इस दुकान के बाहर बड़ी संख्‍या में लोग जमा थे। सोशल डिस्‍टेंसिंग के बारे में तो जैसे इन लोगों को पता ही नहीं था या शायद शराब लेने की कुछ ज्‍यादा ही जल्‍दी थी। आपको बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने 6 दिन का लॉकडाउन किया है। ऐसे में लोग उसी हिसाब से शराब का स्‍टॉक खरीद कर ले जा रहे हैं।

इसी दौरान, शिवपुरी गीता कॉलोनी में एक दुकान पर शराब खरीदने आई एक महिला का कहना है कि इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा, ये शराब फायदा करेगी… मुझे दवाईयों से असर नहीं होगा, पेग से असर होगा… 

आपको बता दें कि आज रात दस बजे से लग रहा लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाओं को इससे बाहर रखा गया है। खानपान, मेडिकल और शादी समारोह संपन्न होंगे। शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग हिस्सा ले सकेंगे और इसके लिए पास जारी किया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से दिल्ली में प्रतिदिन कोरोना के करीब 25 हजार से अधिक नए मरीज सामने आ रहे थे। जिसके कारण स्वास्थ्य प्रणाली चरमराई तो नहीं थी लेकिन वह तनाव में आ गयी थी। उन्हेांने वर्तमान परिस्थिति को अत्यंत गंभीर बताते हुए कहा कि जनता के सहयोग के बिना कोरोना की कड़ी को तोड़ा नहीं जा सकता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here