Home Delhi कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए उतारी गईं विशेष एंबुलेंस

कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए उतारी गईं विशेष एंबुलेंस

229
0

असल न्यूज़: कोरोना के खिलाफ जंग में अगली पंक्ति के योद्धाओं में शामिल दिल्ली पुलिस के जवान तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने एंबुलेंस वैन लॉन्च की है। इसमें सिर्फ उन पुलिसकर्मियों को लाया और ले जाया जाएगा, जो कोरोना संक्रमित हैं या फिर कोरोना संक्रमण की आशंका है। इसे पुलिसकर्मियों के लिए विशेष तौर पर तैयार किया गया है। खास बात यह है कि पुलिस वाहन को ही एंबुलेंस की शक्ल दी गई है।

छह वाहनों के साथ शुरुआत
शुरुआती दौर में पुलिस ने छह वाहनों को एंबुलेंस में तब्दील किया है। इन वाहनों को फिलहाल पुलिस लाइन में रखा गया है, ताकि जरूरत के हिसाब से जहां जरूरत हो, वहां भेजे जा सके। जरूरत पड़ी तो और वाहनों को एंबुलेंस में तब्दील कर, उन्हें जिलों में भेज दिया जाएगा।

दिशानिर्देश जारी
लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव शनिवार को सभी रेंज के ज्वाइंट कमिश्नर स्तर के अधिकारी से लेकर एसएचओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। सभी अधिकारियों को कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देश को प्रभावी तरीके से लागू कराने पर जोर दिया।

ऑक्सीजन-वेंटिलेटर की व्यवस्था होगी
एंबुलेंसी में ऑक्सीजन सिलेंडर, मैनुअल वेंटिलेटर किट समेत कई इमरजेंसी मेडिकल किट रखे गए हैं। उन पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी जिन्हें इमरजेंसी के लिए प्रशिक्षित किया गया है। एंबुलेंस में दवा का प्रावधान नहीं रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here