Home Health Fire in Covid Hospital: पालघर में कोविड अस्‍पताल में भीषण आग, ICU...

Fire in Covid Hospital: पालघर में कोविड अस्‍पताल में भीषण आग, ICU में भर्ती 13 मरीजों की मौत; PM मोदी ने जताया दुख

183
0

असल न्यूज़: महाराष्ट्र में पालघर (Plaghar) जिले के वसई (Vasai ) इलाके में शुक्रवार (आज)सुबह करीब 3 बजे विजय वल्लभ कोविड केयर अस्पताल में भीषण आग लग गई। कोरोना नियंत्रण कक्ष, वसई विरार नगर निगम के अनुसार इस हादसे में अब तक 13 मरीजों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। आग की सूचना मिलते ही प्रभावित मरीजों को नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है। 21 मरीजों की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही है। इस मामले में अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। आशंका जतायी जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने विजय वल्लभ COVID अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा- एकनाथ शिंदे

Maharashtra Minister एकनाथ शिंदे ने कोविड अस्‍पताल में हुए इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा, यह एक बड़ा हादसा है। दोषी पाये गए लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा। सरकार ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Prime Minister और रक्षामंत्री ने जताया दुख

महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में हुई मौतों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi)और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरा दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने घायलों के जल्द स्‍वस्‍थ होने की कामना की।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नासिक में डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल परिसर में लगे ऑक्सीजन टैंक से बुधवार दोपहर ऑक्सीजन लीक होने से 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। घटना उस समय हुई जब ऑक्‍सीजन को लीक होता देख अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन आपूर्ति को रोक दिया गया। इससे वेंटीलेटर पर रखे गए मरीजों को oxygen न मिलने से उनकी मौत हो गई। डा. जाकिर हुसैन अस्पताल परिसर में ये ऑक्‍सीजन टैंक कुछ दिन पहले ही लगाया गया था। ऑक्‍सीजन लीक होते ही चारों ओर सफेद धुएं का गुबार फैल गया। इस लीकेज को रोकने के लिए अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल के अंदर की ओर हो रही ऑक्सीजन आपूर्ति को कुछ देर के लिए रोक दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here