Home Delhi Delhi Lockdown: दिल्‍ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ेगा लॉकडाउन.

Delhi Lockdown: दिल्‍ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ेगा लॉकडाउन.

459
0

अजय शर्मा: दिल्‍ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से अपनी पकड़ बना रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने राजधानी में एक सप्‍ताह के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी, जिसकी अवधि आज खत्‍म होने वाली है. कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार एक सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है.

दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में काफी उछाल आया है. यहां तक कि कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी अब बढ़ने लगा है. राजधानी दिल्‍ली में पिछले छह दिन से लगे लॉकडाउन के बावजूद मौत के आंकड़ों में किसी भी तरह की कमी नहीं आई है. कोरोना का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ रहा है. ऐसे में पूरी संभावना है कि दिल्‍ली सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा दे.

स्वास्थ्य विभाग भी दिल्‍ली में लॉकडाउन के पक्ष में
दिल्‍ली में जिस तेजी से हालात बेकाबू हो रहे हैं और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है उसे देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने हाथ खड़े कर दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो पर्याप्त संसाधन न होने के कारण मरीजों को अस्‍पताल में जगह तक नहीं मिल पा रही है. दिल्ली में मांग की तुलना में बहुत कम आक्सीजन उपलब्ध हो रही है, जिसके कारण मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में कुछ दिन और लॉकडाउन लगाकर इस पर काबू करने की कोशिश की जा सकती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here