Home Crime दिल्ली: 50 हजार में बेच रहे थे ऑक्सीजन सिलेंडर, तीन आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली: 50 हजार में बेच रहे थे ऑक्सीजन सिलेंडर, तीन आरोपी गिरफ्तार

208
0

असल न्यूज़: साउथ दिल्ली पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो oxygen cylinders, नाइट्रोजन सिलेंडर और फ्लोमीटर्स को बेहद महंगे दामों पर बेच रहे थे. अब इन तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

कोरोना संकट के बीच दिल्ली समेत पूरे देश में ऑक्सीजन और दवाई की कालाबाजारी की जा रही है. साउथ दिल्ली पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को arrested किया है, जो ऑक्सीजन सिलेंडर, nitrogen cylinders और फ्लोमीटर्स को बेहद महंगे दामों पर बेच  रहे थे. अब इन तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Delhi Policeका कहना है कि ऑक्सीजन की कमी के दौरान उनकी टीम को पता लगा कि कुछ लोग ऑक्सीजन सिलेंडर और फ्लो मीटर को बेहद महंगे दामों पर बेच रहे हैं और ऑक्सीजन संकट के दौरान भारी मुनाफा कमा रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने ऐसे लोगों पर लगातार नजर बना के रखी हुई है. 

लिस को पता चला कि एक शख्स घिटोरनी metro station के पास पहुंचकर ऑक्सीजन सिलेंडर को बेहद महंगे दाम पर बेच रहा है. जानकारी मिलते ही एक टीम बनाई गई ताकि आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया जा सके. इसके बाद पुलिस ने एक कार को रोका, उसमें से पुलिस को दो ऑक्सीजन सिलेंडर मिले.

कार को मोहित नाम का शख्स चला रहा था. पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह बड़ा वाला सिलेंडर 50,000 में जबकि छोटा सिलेंडर 30,000 में needy को को बेच रहा है. पूछताछ में मोहित ने पुलिस को बताया कि उसे यह सिलेंडर सुमित और अंसार अहमद नाम के एक शख्स देते हैं, जिन्हें वह आगे बेच देता है. 

इसके बाद पुलिस ने सुमित और अंसार अहमद को भी arrested कर लिया और उनके पास से चार ऑक्सीजन सिलेंडर, 5 nitrogen cylinders बरामद किए. पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ फतेहपुर बेरी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here