Home Rajasthan IPL 2021 : राजस्‍थान रॉयल्‍स पर टूटा मुसीबत का पहाड़, 4 दिग्‍गज...

IPL 2021 : राजस्‍थान रॉयल्‍स पर टूटा मुसीबत का पहाड़, 4 दिग्‍गज क्रिकेटर आईपीएल से हुए बाहर

332
0

असल न्यूज़: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 14वां सीजन शुरू होने से पहले ही कई विदेशी क्रिकेटरों ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था. अब टूर्नामेंट शुरू होने के बाद भी ये सिलसिला थमा नहीं है. किसी को चोट के चलते आईपीएल (IPL-14) के इस सीजन का अलविदा कहना पड़ा तो किसी ने बायो बबल से हुई थकान को वजह बताया. इतना ही नहीं, निजी कारणों से टूर्नामेंट छोड़ने वाले खिलाडि़यों की भी कमी नहीं रही. अब जबकि टूर्नामेंट अहम मोड़ पर पहुंच गया है ऐसे में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के सामने मुसीबत का पहाड़ आ गया है. एक-एक कर टीम के चार खिलाडि़यों ने अलग-अलग कारणों से टूर्नामेंट को अलविदा कह दिया है.

दरअसल, अंक तालिका में संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 5 में से दो मुकाबले जीतकर 4 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर है. इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे मुकाबलों में राजस्‍थान के लिए चिंता की बात ये है कि उसके चार खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इनमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes), लियाम लिविंगस्‍टोन (Liam Livingstone) और तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई (Andrew Tye) शामिल हैं.

ये चार खिलाड़ी इन कारणों से हुए बाहर

इनमें से जोफ्रा आर्चर को भारत-इंग्‍लैंड सीरीज के दौरान ही चोट लग गई थी और इसी वजह से वो आईपीएल के 14वें सीजन से बिना खेले ही बाहर हो गए. वहीं बेन स्‍टोक्‍स को मैच में लगी चोट के चलते बाहर होना पड़ा. इसके बाद बाहर होने वाले खिलाड़ी रहे लिविंगस्‍टोन जिन्‍होंने बायो सिक्‍योर बबल की थकान को जिम्‍मेदार ठहराते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया. इसके बाद एंड्रयू टाई ने भी निजी कारणों से स्‍वदेश लौटने का फैसला किया.

चार दिग्‍गज खिलाडि़यों की गैरमौजूदगी राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन के लिए बड़ी समस्‍या पैदा कर सकती है. टीम ने अब तक पांच मैच खेलकर दो ही मुकाबले जीते हैं और अब टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए राजस्‍थान को सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा. हालांकि इन दिग्‍गज क्रिकेटरों के बिना ये कैसे हो पता है, ये देखने वाली बात होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here