Home Delhi तिहाड़ जेल से इमरजेंसी पैरोल पर छोड़े जा सकते हैं कैदी.

तिहाड़ जेल से इमरजेंसी पैरोल पर छोड़े जा सकते हैं कैदी.

286
0

असल न्यूज़: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच तिहाड़ जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत 200 से अधिक कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गैरआधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, इनमें बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन भी शामिल हैं। वहीं, जेल में कैदियों की तादाद और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से कैदियों की रिहाई की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। तिहाज जेल प्रशासन की ओर से आम आदमी पार्टी सरकार को इस बाबत प्रस्ताव भेजा गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार की मंजूरी मिलने के बाद इमरजेंसी पैरोल पर बड़ी संख्या में कैदियों को रिहा किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि तिहाड़ जेल में ही अब तक 200 से अधिक मामले बढ़ने से प्रशासन की चुनौतियां भी बढ़ी हैं। क्षमता से दो गुना अधिक कैदियों के होते हुए इन चुनौतियों से कैसे पार पाया जाए, इसके लिए बैठकों का दौर कई बार हुआ है। बता दें कि आठ अप्रैल को जेल में कोरोना संक्रमितों की तादाद 23 थी। यह तादाद 13 अप्रैल को बढ़कर 52 और फिलहाल 200 से ज्यादा कैदी कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके हैं।

225 कैदी संक्रमण की चपेट में

कोरोना की दस्तक के बाद से अभी तक जेल में कुल 225 कैदी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से आधे से अधिक पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं। कुछ कैदियों की मौत हुई है। वहीं जेलकर्मियों की बात करें तो 300 कर्मी संक्रमण की चपेट में आए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here