Home Delhi ब्रिजवासन की झुग्गियों में आग लगने से एक ही परिवार के 6...

ब्रिजवासन की झुग्गियों में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोग झुलसने से मौत

202
0

असल न्यूज़: देश की राजधानी दिल्‍ली में एक बड़ा हादसा हुआ है. दक्षिण-पश्चिम दिल्‍ली के ब्रिजवासन इलाके में आग की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई. खेत में बनी झुग्गियों में आग लगने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग उसकी चपेट में आ गए. जानकारी के मुताबिक, दिल्‍ली पुलिस को इस बाबत कॉल मिली कि गैस सिलेंडर फटने से ब्रिजवासन इलाके में आग लग गई है. इसके बाद पुलिस की एक टीम ब्रिजवासन इलाके में रेलवे लाइन से सटे मातु राम नाम के एक शख्स के खेत में बनी झुग्‍गी में पहुंची, जहां आग लगी थी. पुलिस ने दमकल विभाग के साथ मिलकर आग पर काबू पाया. आग में बुरी तरह से झुलसे लोगों को सफदरजंग अस्‍पताल ले जाया गया, जहां परिवार के 6 सदस्‍यों को बचाया नहीं जा सका.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक दक्षिण पश्चिम दिल्ली के ब्रिजवासन इलाके में ये झुग्गियां खेत में ही बनी थीं, जिसमें आग लगने से परिवार के सदस्य उसमें फंस गए. झुग्गी में आग की सूचना पर जब पुलिस पहुंची उसके बाद झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया.

पुलिस टीम ब्रिजवासन इलाके में गैस सिलेंडर फटने की सूचना पर पहुंची थी. वहां पता चला कि रेलवे लाइन से सटे मातु राम नाम के एक शख्स के खेत में बनी झुग्गियों में आग लगी थी. आग की सूचना पर दमकल विभाग की टीम भी पहुंच गई. पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया, जिसके बाद घायलों को निकाला जा सका.

पुलिस ने बताया कि आग में झुलसने से खेत में काम करने वाले मजदूर 37 साल के कमलेश, उसकी पत्नी बुधनी, 2 लड़कियां और 2 लड़के जिनकी उम्र 16 से 3 महीने तक थी, सभी झुलस गए. सभी को फौरन सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here