Home Delhi Noida में अब वाजिब रेट पर मिलेगी एम्बुलेंस, पुलिस ने जारी किया...

Noida में अब वाजिब रेट पर मिलेगी एम्बुलेंस, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

228
0

असल न्यूज़: मरीज या शव (Dead Body) को ले जाने के लिए एम्बुलेंस वाले मनमाना किराया वसूल रहे हैं. दिल्ली में ही तीन किमी तक जाने के 10 हजार रुपये लिए गए. सोशल मीडिया (Social Media) पर 10 हजार रुपये की रसीद वायरल हो रही है. ऐसे में कोरोना (Corona) पीड़ित परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए नोएडा पुलिस ने एक कदम उठाया है. नोएडा पुलिस (Noida Police) की कोशिश से मरीजों और शवों को ले जाने वालों को वाजिब रेट में फटाफट एम्बुलेंस मिल रही है.

गौतम बुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने मरीजों और उनके परिवारों को राहत दिलाने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस को एक खास डयूटी सौंपी है. खास डयूटी के मुताबिक कुछ ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी कोविड अस्पतालों के पास लगाई गई है. एक हेल्पलाइन नंबर 9971-009001 भी जारी किया गया है.

आपको करना बस इतना है कि अगर कोई एम्बुलेंस वाला आपसे ज्यादा किराया मांग रहा है तो अस्पताल के बाहर खड़े नोएडा ट्रैफिक पुलिस के जवान से मदद ले लें. अगर पास में कोई पुलिसकर्मी नहीं है तो हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं.

पुलिस कमिश्नर ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई तीमारदार अपने मरीज को घर से या एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले जा रहा है, कोई परिवार अस्पताल से शव को श्मशान या कब्रिस्तान ले जाना चाहता है तो उसके वाजिब रेट जो भी होते हैं लिए जाएं. अगर कोई एम्बुलेंस चालक ज्यादा किराया वसूलते हुए पाया गया या उसकी शिकायत आई तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

गौतम बुद्ध नगर के 136 पुलिसकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव

क्या नोएडा और क्या ग्रेटर नोएडा के थाने, सभी थानों की पुलिस कोरोना महामारी के इस वक्त जी-जान से डयूटी में लगी हुई है. यही वजह है कि बीते कुछ दिन में ही 136 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसमे तीन आईपीएस अफसर भी शामिल हैं. बावजूद इसके पुलिस रात-दिन डयूटी पर लगी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here