Home Lifestyle गर्मियों में सेक्स के दौरान इन बातों का नहीं रखा ख्याल

गर्मियों में सेक्स के दौरान इन बातों का नहीं रखा ख्याल

282
0

गर्मियों में इंटिमेट होना आपको प्लेजर दे सकता है, लेकिन कुछ बातों का ध्यान न रखना, सीधे अस्पताल जाने को मजबूर न कर दे।

फिल्मों में अक्सर आपने इंटिमेट सीन्स के दौरान स्वैटी बॉडीज को कैमरे पर देखा होगा। कई गाने जिनके बोल सेंशुअल नेचर के होते हैं, उनमें भी इसका जिक्र किया गया है। अट्रैक्शन क्रिएट करने वाले ये सीन्स ऐंड सॉन्ग अपनी जगह हैं और रिएल्टी अपनी जगह। स्वेट और सेक्स का कॉम्बिनेशन व्यक्ति के लिए कई ऐसी समस्याएं ला सकता है, जिसके कारण उसे सीधे अस्पताल जाना पड़ सकता है। गर्मी में चूंकी पसीना आना आम होता है, इस वजह से संबंध बनाने के दौरान कुछ चीजों का खास ख्याल रखने में ही भलाई होती है।

प्राइवेट एरिया में पसीना

गर्मियों में सेक्स के दौरान इन बातों का नहीं रखा ख्याल, तो जाना पड़ेगा  अस्पताल | Newsbottle


गर्मियों में कोशिश करें कि आप ऐसे अंडरगार्मेंट्स पहनें, जो ब्रीदेबल हों। कॉटन इसके लिए बेस्ट ऑप्शन है। प्राइवेट एरिया में पसीना आने पर कई तरह के कॉम्प्लिकेशन्स आ सकते हैं। ये इन्फेक्शन की वजह बनने के साथ ही सेक्स के दौरान उस संक्रमण को साथी में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। ये इतना बढ़ सकता है कि आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत पड़ सकती है।

ड्राईनेस

sex garmiyo mei: गर्मियों में सेक्स के दौरान इन बातों का नहीं रखा ख्याल, तो  जाना पड़ेगा अस्पताल - summer sex health risk and precautions | Navbharat  Times


एक ओर गर्मियों में पसीना दिक्कत बन सकता है, तो दूसरी ओर प्राइवेट एरिया में ड्राईनेस की समस्या भी आ सकता है। दरअसल, समर सीजन में लोग ज्यादा नहाते हैं और जाहिर सी बात है कि इस दौरान सोप का यूज भी होता ही है। इस वजह से जिस तरह स्किन ड्राई होने लगती है, उसी तरह प्राइवेट एरिया भी सूखने लगता है। इससे इचिंग प्रॉब्लम हो सकती है। वहीं ड्राई प्राइवेट पार्ट और सेक्स का कॉम्बिनेशन स्किन में बेहद महीन कट्स ला सकता है, जिससे बैक्टीरिया का एंटर करना आसान हो जाता है। ये काफी गंभीर साबित हो सकता है।

यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन

यूरिन इन्फेक्शन घरेलू उपचार – Urine Infection Gharelu Upchar in Hindi –  Healthunbox


PLoS One जर्नल में प्रकाशित स्टडीज के मुताबिक, गर्मियों में सेक्शुअल ऐक्टिविटीज बढ़ती हैं। इस वजह से UTI के मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिलती है। इससे बचने के लिए प्राइवेट एरिया को क्लीन रखना काफी ज्यादा जरूरी है। सेक्स से पहले दोनों साथी शॉवर लें, तो ये दोनों के लिए ही सबसे बेहतर विकल्प होगा, जो उन्हें बिना वजह के कॉम्प्लिकेशन्स से बचाएगा।

प्यूबिक हेयर और स्किन इरिटेशन

sex garmiyo mei: गर्मियों में सेक्स के दौरान इन बातों का नहीं रखा ख्याल, तो  जाना पड़ेगा अस्पताल - summer sex health risk and precautions | Navbharat  Times


अगर आप उनमें से हैं, जो अपने प्यूबिक हेयर रिमूव करते/करती हैं, तो आपको गर्मियों में थोड़ा सावधान रहना होगा, खासतौर से जब बात संबंध बनाने की आए। दरअसल, हेयर हटाने के दौरान गर्मियों में स्किन ज्यादा इरिटेट होती है। ऐसे में सेक्शुअल एक्ट प्राइवेट एरिया में और ज्यादा इरिटेशन पैदा कर सकता है। इससे हालात ये भी बन सकते हैं कि आपको डॉक्टर से दवाई लेनी पड़ जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here