Home Delhi सिविल लाइन में Delhi Police ने 20 बैड का ऑक्सीजन युक्त कोविड...

सिविल लाइन में Delhi Police ने 20 बैड का ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर बनाया

488
0

असल न्यूज़। दिल्ली पुलिस ने आज 1 मई को 20 बेड के ऑक्सीजन सुविधाओं वाले स्कूल में बनाए गए अस्पताल की शुरुआत की। दिल्ली पुलिस ने सिविल लाइन के राजमार्ग पर स्थित गंगे गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 20 बेड का अस्पताल बनाया है जिसका नाम संजीवनी रखा है। पुलिस ने बताया कि दिल्ली के उपराज्यपाल और सरकार की भी गाइडलाइन थी कि आप स्थानीय RWA के साथ मिलकर क्षेत्र में इस तरह के कोविड केयर फैसिलिटी सेंटर बनाए। उसी के तहत हम लोगों ने संजीवनी कोविड-19 फैसिलिटी सेंटर जोकि ऑक्सीजन युक्त है यह बनाया है।

उत्तरी जिला DCP ANTO Alphonse एंटो एल्फोन्स ने इसका उद्घाटन किया। सिविल लाइन आरडब्लूए का भी इसमें योगदान रहा है । इसमें देखभाल के लिए डॉक्टर भी उपलब्ध होगा । यहां पर ज्यादा गंभीर हालत के मरीजों का तो इलाज नहीं हो पाएगा क्योंकि एक अस्पताल जैसी सुविधाएं यहां पर पूरी तरह से नहीं मिल पाएगी लेकिन यहां पर कोरोना से मिलते जुलते लक्षण, सांस, दमा कोविड-19 के पॉजिटिव केस जो कुछ हालात तक जिन्हें घर से यहां ऑक्सीजन के साथ बेहतर रखा जा सकता है । उनके लिए इसका निर्माण किया गया है । साथ में यहां के लिए एक एंबुलेंस भी प्रदान की गई है।

17 ऑक्सीजन कंस्ट्रेंटर भी यहां पर उपलब्ध है। सात यहां पर खाने-पीने के बर्तन इत्यादि सामान के साथ साथ भाप लेने की जैसी कई सुविधाएं तैयार कर दी गई है। यह उत्तरी जिला पुलिस की एक बेहतरीन पहल है। जरूरत है इस तरह के सेंटर हर आरडब्लूए हर सोसायटी यदि निर्माण करती है तो इस महामारी में अस्पतालों की कमी से जूझ रहे और ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों से काफी हद तक छुटकारा मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here