Home Gadgets Apple फ्री में बदल रही इन iPhones की बैटरी, फटाफट चेक करें...

Apple फ्री में बदल रही इन iPhones की बैटरी, फटाफट चेक करें कहीं आपका फोन भी तो नहीं

483
0

असल न्यूज़: iPhone की लेटेस्ट सीरिज में बग के कारण बैटरी परफॉर्मेंस खराब होने की काफी शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए Apple कंपनी ने फ्री में बैटरी बदलने का ऐलान किया है.

नई दिल्ली: अमेरिका की दिग्गज आईफोन (iPhone) निर्माता कंपनी ऐपल (Apple) ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत कुछ आईफोन यूजर्स की बैटरी को फ्री में बदला जाएगा. हालांकि बैटरी बदलने से पहले ऐपल इस बात की जांच करेगा कि वाकई बैटरी में कोई दिक्कत है या नहीं.

बग के कारण आ रही परेशानी
दरअसल, कई iPhone 11 यूजर्स ने ऐपल से सोशल मीडिया और ईमेल के जरिए शिकायत की थी कि उनके फोन में बैटरी हेल्थ के बारे में गलत जानकारी दी जा रही है. इस शिकायत के बाद ही ऐपल ने फ्री में बैटरी बदलने का फैसला लिया. कंपनी ने कहा, ‘iPhone 11 के कुछ मॉडल एक बग के कारण प्रभावित हुए हैं, जिसके बाद उनमें तेजी से बैटरी खत्म होने की समस्या देखी जा रही है. इसी कारण बैटरी की हेल्थ और परफॉर्मेंस भी खराब हो रही है.’

11 सीरिज के सभी फोनों में दिक्कत
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 11 सीरीज के सभी मॉडल में यह समस्या है. लेकिन फिर भी कंपनी ने चेकिंग के बाद ही iPhone 11, iPhone 11 Pro औरiPhone 11 Pro Max की फ्री में बैटरी बदलने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि iOS 14.5 की रिलीज के साथ ही ऐपल ने बग को फिक्स कर दिया था. ऐसे में अगर आपने अभी तक सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं किया है तो आपके फोन में भी ये परेशानी शायद आ रही होगी.

मोबाइल स्क्रीन पर दिखेगा ये मैसेज
कंपनी ने बताया, ‘जिन iPhone 11 सीरीज के यूजर्स की बैटरी खराब होगी उन्हें अपडेट के बाद ‘Recalibration of the battery health reporting system was not successful. An Apple Authorized Service Provider can replace the battery free of charge to restore full performance and capacity’ का मैसेज मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here