Home Covid-19 कोविड ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों के लिए सरकारी भर्ती से जुड़ी अच्छी...

कोविड ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों के लिए सरकारी भर्ती से जुड़ी अच्छी खबर आई है

111
0

असल न्यूज़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेषज्ञों के साथ ऑक्सीजन और दवाइयों की उपलब्धता की समीक्षा की. पीएम मोदी ने कोरोना की लड़ाई में वर्तमान में मानव संसाधन की क्या स्थिति है इसका रिव्यू किया. मीटिंग में तय किया गया है कि देश में खराब होते हालात के बीच मेडिकल और नर्सिंग कोर्स के पास आउट छात्रों को कोविड ड्यूटी में लगाया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में तय हुआ है कि MBBS और नर्सिंग के फाइनल ईयर के छात्रों को कोविड ड्यूटी पर लगाया जा सकता है. इसके अलावा जो डॉक्टर्स और नर्स अभी कोविड ड्यूटी कर रहे हैं, उन्हें आने वाले समय पर में सरकारी भर्तियों में तरजीह दी जाएगी.सरकार की तरफ से वित्तीय प्रोत्साहन भी दिया जाएगा. NEET एग्जाम में देरी की भी चर्चा मीटिंग में हुई.

देश में क्या है कोरोना की स्थिति?
2 मई की सुबह जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में देश में कोरोना के 3,92,488 केस सामने आए हैं. 3689 लोगों की मौत हुई है.

देश में एक मई से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हुआ. केंद्र सरकार ने इसे 18 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए खोल दिया है. कई राज्य सरकारें हफ्ता-दो हफ्ता पहले से ही वैक्सीन न होने की बात कह रही थीं. लेकिन केंद्र सरकार इससे इनकार करती रही. अब जो आंकड़ा सामने आया है उसके मुताबिक, 1 मई को 18-44 आयु समूह के सिर्फ 84,599 लोगों को कोविड वैक्सीन मिल पाई. जबकि 28 अप्रैल को जब इसके लिए रजिस्ट्रेशन खुला था, तब कोविन पोर्टल पर एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने रजिस्टर किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here