Home Covid-19 हॉलम्बी में MCD के सफाई कर्मचारी नही कर रहे काम, स्थानीय निवासी...

हॉलम्बी में MCD के सफाई कर्मचारी नही कर रहे काम, स्थानीय निवासी खुद ही कर रहे नालियां साफ

270
0

असल न्यूज़। नरेला विधानसभा क्षेत्र के होलंबी कलां मेट्रो विहार फेस-2 सफाई कर्मचारी रहते हैं। नदारद आपको बता दें कि इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार विभाग को सूचित भी किया है। लेकिन दिल्ली नगर निगम का कोई भी अधिकारी शिकायतों पर कोई एक्शन नहीं लेता ना ही वहां पर कोई सफाई कर्मचारी तैनात रहता है। जबकि नरेला विधानसभा क्षेत्र में हजारों की तादात में सफाई कर्मचारी मौजूद है। लेकिन होलंबी कलां मेट्रो विहार के जो हालात हैं। सालों से बदहाल है। यहां पर सफाई कर्मचारी कभी भी समय पर आकर अपना कार्य नहीं करते जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली नगर निगम के आला अधिकारियों से लेकर एसआई, एएसआई को लोरी प्रथा के तहत मोटी रकम अदा की जाती है। जिसके चलते दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारी काम नहीं करते। इस दौरान किसी मंत्री या किसी नेता का दौरा होता है। तो सफाई कर्मचारी मेन रोड पर ही सफाई कर देते हैं। जबकि अंदर के हालात बद से बदतर होते हैं।

इस मामले की जानकारी देते हुए स्थानीय नागरिक राजेश नागर ने बताया कि जब से दिल्ली में लॉकडाउन लगा है। उसके बाद से यहां पर कोई भी सफाई कर्मचारी नहीं आया है। जिसकी वजह से स्थानीय लोग खुद ही अब नालियां साफ कर रहे हैं। जब लोग नालियां साफ कर रहे थे। उसी दौरान दिल्ली नगर निगम के दो सफाई कर्मचारी वहां खड़े हुए नजर आए। लेकिन सफाई कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों को वहीं पर खड़े होकर वहां की आम जनता को नाले से कचरा निकालते हुए देखते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here