Home Covid-19 BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का गोमूत्र पीते वीडियो वायरल, बोले- रोज पीने...

BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का गोमूत्र पीते वीडियो वायरल, बोले- रोज पीने से नहीं होगा कोरोना

496
0
विधायक सुरेंद्र सिंह
BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का गोमूत्र पीते वीडियो वायरल, बोले- रोज पीने से नहीं होगा कोरोना

असल न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के बलिया से विधायक सुरेंद्र सिंह एक बार फिर से अपने अजीबो-गरीब बयान की वजह से सुर्खियों में हैं। कोरोना वायरस कहर के बीच भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक अजीब दावा किया है। उनका मानना है कि गोमूत्र का सेवन करने से कोरोना नहीं होता है। इसका उन्होंने बकायदा वीडियो बनाया है और लोगों से गोमूत्र पीने की अपील भी की है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह खुद भी गोमूत्र पीते नजर आ रहे हैं। उनका दावा है कि वह नियमित तौर पर गोमूत्र का सेवन करते हैं, जिसकी वजह से वह कोरोना से बचे हुए हैं और अबतक पूरी तरह स्वस्थ रहते हैं। उनका दावा है कि गोमूत्र के नियमित सेवन से कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

वायरल वीडियो में सुरेंद्र सिंह कहते हैं, ‘बैरिया विधानसभा की पूरी जनता से फिर से एक अपील करना चाहता हूं। यह पतंजलि का गोधन अर्क है। मैं सुबह रोज खाली पेट पांच ढक्कन ठंडे पानी में मिलाकर गोमूत्र पीता हूं। इसके वैज्ञानिक तत्व क्या हैं, ये मुझे नहीं पता। मगर यही सेवन करके लगातार 18 घंटे मैं आप सब के बीच रहता हूं और कोविड से भी बचा हुआ हूं। मैं ये दिखाना चाहता हूं कि मैं भी पीता हूं।

उनके खुद के द्वारा रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो में वह वैज्ञानिकों पर भी सवाल खड़े करते नजर आ रहे हैं। वह आगे  कहते हैं कि मुझे पूरा विश्वास हो गया है सिर्फ गाय के गोमूत्र या गोधन अर्क का सेवन करके कोरोना जैसी महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है। विज्ञान गोमूत्र के सेवन को स्वीकार नहीं करेगा। इतने वैज्ञानिक हैं लेकिन फिर भी दुनिया कोविड की शिकार हो रही है, ये सब फेल हो चुके हैं। ऐसे में इंसान को भगवान का भरोसा लेकर अपने पुरखों की परंपरा को स्वीकार करना चाहिए। पतंजलि के प्रोडक्ट की ओर इशारा करके वह कहते हैं कि इसे आराम से आप 10 दिन तक सेवन कर सकते हैं। अगर आपके पास इतना भी नहीं है तो किसी भी गाय के गोमूत्र का सेवन कीजिए। मैं अपना निजी अनुभव आपके सामने रख रहा हूं।’

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वह खुद भी गोमूत्र को पानी की ग्लास में रखते हैं और उनका दावा है कि वह रोज पीते भी हैं। यह वीडियो न सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल है, बल्कि समाचार एजेंसी एएनआई ने भी जारी किया है। इस वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here