Home Covid-19 उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर ने की घोषणा गोबर के डंडो...

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर ने की घोषणा गोबर के डंडो से होगा अंतिम संस्कार

191
0

असल न्यूज़। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में बनेगा गोबर के डंडे श्मशान घाटों पर होंगे ईस्तेमाल निजी संस्था की मदद से होगा कार्य महापौर ने की घोषणा बचेगी लकड़ी पेड़ और नहीं होगा पोलूशन.गोबर बुरादा और पराली से बनाए जाएंगे गोबर के डंडे रोज करीब 200 किलो बनाए जाएंगे।

फैमिली ऑफ शिरडी सई बाबा संस्था और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सहयोग से रोहिणी सेक्टर 26 में आज गोबर बुरादा और पराली से लकड़ी बनाई जा रही है इस लकड़ी बनाने के कार्य का निरीक्षण करने के लिए आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जयप्रकाश पहुंचे यहां पहुंच कर उन्होंने इस कार्य की सराहना की उन्होंने कहा कि लकड़ी की बचाने है। फिर भी बचाने और दिल्ली को पोलूशन से भी छुटकारा दिलाना है।

उन्होंने कहा कि यहां पर श्मशान घाट में उसके दिल्ली नगर निगम और फैमिली ऑफ शिरडी साईं बाबा संस्थान साथ हमने मिलकर यहां पर एक संयंत्र लगाया है जो कि रोजाना करीब 200 किलो गोबर पराली और बुरादा मिलाकर लकड़ी बनाएगा क्योंकि गोबर के उपले द्वारा किया गया अंतिम संस्कार भी शुभ माना जाता है यह बनाए गए लकड़ी श्मशान घाटों में काम आएगी और जल्द ही यहां पर रोजाना करीब 300 किलो इस तरह की लकड़ी बनाई जाएगी दिल्ली के लोगों के लिए हैं हमें जो भी काम करना होगा वह हम आगे बढ़ कर करेंगे।

महापौर जयप्रकाश ने आगे कहा कि नगर निगम के अंतर्गत जितने भी शमशान घाट हैं वहां जल्द ही ऐसी मशीनें लगाई जाएंगी और जो घोषाल आए हैं उनको भी कहा जाएगा कि आप भी इस तरीके की मशीन लगा है और ऐसी पराली गोबर और बुरादे से लकड़ी बनाएं ताकि पेड़ लकड़ी और पर्यावरण को बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here