Home Covid-19 दिल्ली सरकार ने दिल्ली नगर निगम के लिए जारी किए 1,051 करोड़...

दिल्ली सरकार ने दिल्ली नगर निगम के लिए जारी किए 1,051 करोड़ रुपये.

232
0

असल न्यूज़। दिल्ली सरकार ने शनिवार को नगर निगमों के लिए 1,051 करोड़ रुपए की राशि जारी की। इससे नगर निगम के जिन लोगों को तनख्वाह नहीं मिल पा रही है। उन्हें तनख्वाह मिलेगी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि ईस्ट MCD को 366 करोड़ रुपए, उत्तरी MCD को करीब 432 करोड़ रुपए और दक्षिण MCD को करीब 251 करोड़ रुपए दिए हैं। दिल्ली के मेयरों ने पिछले कई दिनों से सरकार से कर्मचारियों की सेलरी के लिए धनराशि जारी करने की मांग कर रहे थे। धनराशि जारी होने से कर्मचारियों को सेलरी मिलेगी। जिसकी डिमांड वे लंबे समय से कर रहे थे।

दिल्ली नगर निगम व दिल्ली सरकार में अक्सर खींचतान चल रही थी। और पिछले लंबे वक्त से नगर निगम के कई विभागों को सैलरी भी नहीं मिली थी। जिस वजह से वह काफी परेशान थे। साथ ही नगर निगम के कर्मचारी कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों की मदद कर रहे हैं। लेकिन दिल्ली सरकार और निगम की खींचतान में उनकी सैलरी को दिक्कत आ रही थी। आज शनिवार को दिल्ली सरकार ने पहली तिमाही की राशि 1050 करोड रुपए नगर निगम को भेजे हैं। इसके लिए महापौर जयप्रकाश ने शुक्रिया तो किया। साथ ही कहा कि यह राशि उसका अनुदान है। जो अप्रैल के प्रथम सप्ताह में मिल जानी चाहिए थी।

लेकिन अप्रैल पूरा निकल गया और मई भी आधा जाने पर मिली है। लेकिन देर आए दुरुस्त आए। साथ ही जयप्रकाश मेयर ने कहा कि यह राशि नगर निगम को देना कोई एहसान नहीं है। यह नगर निगम का हक है। केंद्र सरकार दिल्ली सरकार को अनुदान देती है। और दिल्ली सरकार को उस निगम का हिस्सा उसमें से देना होता है। वह हिस्सा देने में दिल्ली सरकार ने देर कर दी है। और क्या कहा मेयर जयप्रकाश ने आप उन्हीं से सुनिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here