Home Covid-19 मॉडल टाऊन एसडीएम ऑफिस के बाहर सिविल डिफेंस कर्मचारियों का प्रदर्शन

मॉडल टाऊन एसडीएम ऑफिस के बाहर सिविल डिफेंस कर्मचारियों का प्रदर्शन

233
0

असल न्यूज़। मॉडल टाऊन एसडीएम ऑफिस के बाहर सिविल डिफेंस कर्मचारियों का प्रदर्शन कई महीनों से सैलरी ना मिलने को लेकर सिविल डिफेंस के कर्मचारी जल्द से जल्द तनख्वाह देने की मांग कोरोना काल के दौरान अपनी जान को जोखिम में रखकर काम करने के बावजूद सिविल डिफेंस के कर्मचारियों को महीनों से नहीं दी जा रही तनख्वाह प्रदर्शन के दौरान सिविल डिफेंस के कर्मचारियों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां नियम का पालन करवाने वाले ही तोड़ते हुए दिखाई दिए कोविड-19 नियम।

सिविल डिफेंस के कर्मचारियों का पहुंचना शुरू हुआ और देखते ही देखते भारी संख्या में सिविल डिफेंस के कर्मचारी एसडीएम ऑफिस के बाहर पहुंचे जहां उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया। लेकिन महामारी की तरह फैल ने वाले कोरोना का डर सिविल डिफेंस के किसी भी कर्मचारी के अंदर दिखाई नहीं दे रहा था। सिविल डिफेंस के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर एसडीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने तो पहुंचे लेकिन यहां जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई। एक दूसरे के बिल्कुल नजदीक सटकर सिविल डिफेंस के कर्मचारी खड़े हुए थे।

कई लोगों ने तो मांस के तक नहीं लगाए हुए थे। और ऐसे में यह लोग ड्यूटी करके आम जनता को सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 के नियमों के पालन करने का हवाला देते हैं। यह वही लोग हैं जो आपको सड़कों पर चालान बुक लेकर दिखाई दे। जाएंगे और अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क का दिखाई दे तो उसका चालान भी काटते हैं। लेकिन इन लोगों ने खुद ही प्रदर्शन के दौरान नियमों का पालन नहीं किया इतना ही नहीं सिविल डिफेंस के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचे पत्रकारों के साथ भी बदसलूकी करी और पत्रकारों के साथ भी धक्का-मुक्की की गई।

दरअसल सिविल डिफेंस के कर्मचारियों का कहना है। कि पिछले कुछ दिनों से उनसे जो ड्यूटी करवाई जा रही है। अचानक उनको कहा गया कि यह निष्काम ड्यूटी है। या नहीं उसका पैसा इन लोगों को नहीं मिलेगा इसी बात को लेकर के अभी लोगों की नाराजगी सड़कों पर उतरी और आखिरकार एसडीएम ऑफिस पहुंचकर यह लोग अपनी तनख्वाह की मांग करने लगे इनका कहना है। कि उनके साथ शोषण किया जा रहा है। और कोरोना काल के दौरान अपनी जान हथेली पर रखकर काम करने के बावजूद भी उनको पैसे नहीं दिए जा रहे।

सिविल डिफेंस के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर एसडीएम ऑफिस के बाहर पहुंच तो गए और काफी हद तक उनकी मांग है जायज भी है। लेकिन इस प्रदर्शन को देखकर सवाल यह खड़ा होता है। कि जिनके हाथों में कोविड-19 के नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी है। आखिर जब वही नियमों का उल्लंघन करेंगे तो इनके चालान कौन काटेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here