Home Covid-19 साकेत थाना पुलिस ने ब्लैक फंगस की दवा की ब्लैक मेलिंग के...

साकेत थाना पुलिस ने ब्लैक फंगस की दवा की ब्लैक मेलिंग के मामले में दो गिरफ्तार

146
0

असल न्यूज़। भारत देश में अब कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फंगस का कहर लगातार बढ़ रहा है। जहा एक तरफ कोरोना के मामले घटते नजर आ रहे हैं। वही दूसरी तरफ ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिस के चलते ब्लैक फंगस की इंजेक्शन की कमी बाजार में दिखने को मिल रही है। जिस तरीके ब्लैक फंगस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वही एम्फोटेरीसिन-बी इंजेक्शन की डिमांड भी लगातार बढ़ रही है। इसी बीच साकेत पुलिस ने एम्फोटेरीसिन-बी इंजेक्शन की कालाबाजारी में दो आरोपी को गिरफ्तार किया।

अभिषेक कुमार और ऋषभ दोनों छात्रों ने साकेत पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई उन्होंने बताया कि वह व्हाट्सएप ग्रुप कोविड हेल्पर के मेंबर हैं। जिसमें कुछ लोग ऐसे हैं जो कोविड-19 और ब्लैक फंगस मरीज के लिए दवाइयों की व्यवस्था करते हैं। और दवाइयों को ज्यादा दामों में जरूरतमंदों को बेच देते हैं। इंदौर छात्रों ने व्हाट्सएप के द्वारा दो ऐसे लोगों से बात की जो एम्फोटेरीसिन-बी इंजेक्शन को 36 गुना ज्यादा दामों में बेचा करते है। कंप्लेनेंट ने बताया कि एक इंजेक्शन 11हजार, तीन सौ में देने की डिमांड की थी।

अभिषेक कुमार और ऋषभ ने आरोप लगाया कि 20 इंजेक्शन दो लाख, 26 हजार में देने वाले हैं मैक्स हॉस्पिटल के पास डिलीवर करेंगे। पुलिस ने बिना टाइम खराब किए एसआई अमन, एसआई जोगिंदर, सीटी विनोद, सिटी महिपाल साकेत मैक्स हॉस्पिटल के पास पहुंचे और शिकायतकर्ता का वेट किया। करीब 2:00 बजे दो लोग MG7 हेक्टर कार मे थे और शिकायतकर्ता को हौज खास रानी रेड लाइट मैक्स हॉस्पिटल के पास इंजेक्शन को डिलीवर किया।

दिल्ली पुलिस ने वहां पहुंचकर 20 एम्फोटेरीसिन-बी इंजेक्शन और तीन मोबाइल फोन को बरामद किया और दो आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम रजनीश श्रीवास्तव और मुर्तजा नाम है पुलिस की तहकीकात करने के बाद पता चला की रजनी श्रीवास्तव लखनऊ है। इन दोनो के पास से दिल्ली पुलिस में 20 इंजेक्शन और तीन मोबाइल मोबाइल फोन बरामद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here