Home Covid-19 Haryana Lockdown Update: टाइम के साथ खुल सकेंगी दुकानें, मंत्री अनिल विज...

Haryana Lockdown Update: टाइम के साथ खुल सकेंगी दुकानें, मंत्री अनिल विज ने दिया बयान

246
0

असल न्यूज़। हरियाणा में भी लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हरियाणा में लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामलों में लगातार कमी आई है लेकिन मनोहर लाल खट्टर सरकार फिलहाल कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इस वजह से ही 24 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इन सबके बीच हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने सोमवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 की मौजूदा संक्रमण (पॉजिटिविटी) दर करीब 9 फीसदी है और लोगों को तब तक कोई छूट नहीं दी जा सकती, जब तक कि यह 5 फीसदी से कम न हो जाए.

अनिल विज ने कहा कि दुकानदारों को ऑड-ईवन फॉर्मूले के अनुसार दुकानें खोलने की अनुमति दी गई थी, जिसके तहत वे अब सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच अपनी दुकानें खोल सकेंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत आसपास के अन्य राज्यों में पूरी तरह से लॉकडाउन है, लेकिन हरियाणा सरकार ने लोगों की अपील पर कुछ छूट दी है.

मंत्री ने राज्य में ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की और कहा कि इंजेक्शन की कमी को दूर किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘हमें दो दिन पहले 550 शीशियां मिली थीं और पहले हमने 600 शीशियों की व्यवस्था की थी. उम्मीद है कि जल्द ही, पर्याप्त इंजेक्शन उपलब्ध होंगे.’ उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के विरोध को विपक्षी दलों का समर्थन उनकी ‘नकारात्मक राजनीति’ का स्पष्ट प्रतिबिंब था. विज ने कहा, ‘मौजूदा महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए विपक्षी दलों को किसानों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना चाहिए.

बता दें कि हरियाणा सरकार ने 3 मई को कोरोना से जुड़ी जिन पाबंदियों को लेकर गाइडलाइन जारी की थी, उसका आगे भी पालन कराया जाएगा. हालांकि कुछ ढील भी दी गईं हैं. इसके तहत शॉपिंग कांप्लेक्स, मॉल को छोड़कर अन्य दुकानें दिन भर खुली रह सकेंगी. जबकि व्यावसायिक परिसर में बनी दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोली जा सकेंगी. लेकिन मॉल नहीं खुलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here