Home Covid-19 NEST 2021: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट कोरोना के कारण स्थगित, रजिस्ट्रेशन डेट...

NEST 2021: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट कोरोना के कारण स्थगित, रजिस्ट्रेशन डेट भी 15 जुलाई तक बढ़ी

81
0

असल न्यूज़: देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट( NEST 2021) 2021 परीक्षा स्थगित कर दी गई है. रजिस्ट्रेशन की तारीख भी 15 जुलाई तक बढ़ा दी गई है. जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे NEST की ऑफिशियल साइट Nestexam.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कोविड-19 महामारी की स्थिति और संबंधित अनिश्चितताओं की समीक्षा करने के परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय बाद NEST 2021 को स्थगित करने का निर्णय लिया गया. परीक्षा की नई डेट बाद में घोषित होगी और कैंडिडेट्स इसकी जानकारी दी जाएगी.

24 फरवरी को शुरू हई थी आवेदन प्रक्रिया
नेस्ट की आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी, 2021 को शुरू हुई थी.पहले प्रवेश परीक्षा 14 जून के लिए निर्धारित की गई थी और आवेदन की समय सीमा 7 जून, 2021 थी. परीक्षा दो सत्रों में आयोजित होने वाली थी, जिसमें पहला सत्र सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे और दूसरा सत्र दोपहर 2.30 बजे से शाम 6 बजे तक का था.

देश के 90 शहरों मे होती है यह परीक्षा
नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट (NEST), नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (NISER) भुवनेश्वर और मुंबई विश्वविद्यालय के एटॉमिक एनर्जी सेंटर फॉर एक्सीलेंस इन बेसिक साइंस (UM-DAE CEBS) में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए आयोजित की जाती है. यह परीक्षा भारत के 90 शहरों में आयोजित की जाती है. NESTमें प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की मेरिट सूची नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च और मुंबई विश्वविद्यालय के लिए अलग-अलग तैयार की जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here