Home Covid-19 राजधानी दिल्ली के श्मशान घाटो के प्लेटफार्म पुनः नान कोविड किए जाए…...

राजधानी दिल्ली के श्मशान घाटो के प्लेटफार्म पुनः नान कोविड किए जाए… विजय शर्मा।

165
0

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के केसों में भारी कमी व मृतकों की संख्या भी न्यूनतम स्तर पर आते हुए देवोत्थान सेवा समिति (पंजी) के महामंत्री विजय शर्मा ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मांग की है,कि दिल्ली नगर निगमों के अंतर्गत आने वाले सभी कोविड श्मशान घाटो में कोविड संक्रमण मृतकों की संख्या न्यूनतम होने के कारण अब आरक्षित प्लेटफार्मों की संख्या को कम कर देना चाहिए। जिससे की अब नान कोविड मृतकों को श्मशान घाटो में पर्याप्त जगह मिल सके।

शर्मा ने बताया,कि दिल्ली में कोविड की दूसरी लहर से मचे हा हाकार के दौरान मुख्य कोविड दाह संस्कार श्मशान घाटो में प्लेटफार्म रिजर्व कर दिए गए थे,जो अभी तक रिजरव श्रेणी में ही है, जिसके कारण कई बार अब इन घाटों पर सामान्य मृतकों के परिवारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वक्त की नजाकत को देखते हुए अब कोविड संक्रमित मृतकों के प्लेटफार्म कम कर दिए जाने चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य कोविड श्मशान घाटो में से निगम बोध घाट पंजाबी बाग, सराय काले, खां ग्रीन, पार्क, कड़कड़डूमा, सीमापुरी, गाजीपुर,सुभाष नगर इत्यादि में अब नाममात्र के ही कोविड मृतकों के शव आ रहे हैं जबकि रिजर्वेशन पहले जैसा ही है। इसलिए अब कोविड प्लेटफार्मों की संख्या कम कर देनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here