Home Crime ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने की सुसाइड की कोशिश,...

‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने की सुसाइड की कोशिश, पत्नी ने बताया- अवसाद में थे

303
0

असल न्यूज़: राजधानी दिल्ली स्थित मशहूर बाबा का ढाबा के मालिक 80 साल के कांता प्रसाद को गुरुवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने जानकारी दी है कि उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की थी. फिलहाल सफदरजंग अस्पताल में उनका इलाज जारी है. हाल ही में खबर आई थी कि आर्थिक परेशानियों के चलते उन्हें अपना रेस्टोरेंट बंद करना पड़ा था और वे सड़क किनारे स्टॉल पर वापस आ गए थे.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने जानकारी दी कि उन्हें गुरुवार रात PCR कॉल आया. बताया गया कि एक व्यक्ति ने आत्महत्या की कोशिश की है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि वह कांता प्रसाद हैं. फिलहाल उनका इलाज जारी हैं. उनकी पत्नी ने पुलिस को जानकारी दी है कि वे बीते कुछ दिनों से तनाव में थे.

रेस्टोरेंट पर लग गया था ताला

बीते साल दिसंबर में 80 वर्षीय प्रसाद ने दिल्ली के मालवीय नगर में एक नए रेस्टोरेंट की शुरुआत की थी. उन्होंने इसका नाम भी ‘बाबा का ढाबा’ रखा था और यह उनके स्टॉल से कुछ मिनटों की दूरी पर ही था. एक रिपोर्ट में बाबा ने कहा, ‘खाने की नई जगह 15 फरवरी को बंद करनी पड़ी. इसे चलाने में एक लाख रुपये का खर्च आ रहा था और हमें 36 हजार रुपये कर्मचारियों को देना पड़ते थे और किराया 35 हजार रुपये महीना था. इसमें बिजली, पानी का बिल आदि खर्चे भी थे. निवेश की तुलना में रिटर्न कम मिला, तो इसे बंद करना जरूरी था, क्योंकि हमें नुकसान हो रहा था.’

दिल्ली के एक फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने बीते साल 7 अक्टूबर को एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वासन ने प्रसाद के खाने के स्टाल के बारे में बताया था. इस वीडियो में बुजुर्ग दंपति परेशान नजर आ रहे थे. सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई लोग बुजुर्गों की मदद के लिए आगे आए थे. इस दौरान उन्हें देशभर से बड़ी आर्थिक मदद भी मिली थी.

इसके बाद प्रसाद ने वासन पर चोरी का आरोप लगाया था. इसके संबंध में उन्होंने एक FIR भी दर्ज कराई थी. हालांकि, बाद में उन्होंने यूट्यूबर से माफी मांग ली थी. इसपर वासन ने भी प्रतिक्रिया देते हुए प्रसाद को माफ कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here