Home Crime राजपार्क थाना पुलिस ने मंदिर के गुंबद चोरी की गुत्थी सुलझाई दो...

राजपार्क थाना पुलिस ने मंदिर के गुंबद चोरी की गुत्थी सुलझाई दो गिरफ्तार

242
0

नीति सैन. बाहरी दिल्ली की राजपार्क थाना पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. इन दोनों शातिर अपराधियों ने हाल ही में एक मंदिर से पीतल की गुंबद की चोरी कर फरार हुए थे. आरोपी की पहचान सागर उर्फ़ मंत्री और साहिल उर्फ़ मुकेश के रूप में हुई है और दोनों ही आरोपी सुल्तान पुरी के रहने वाले थे. दरअसल दिल्ली पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बीती 23 जुलाई की देर रात को बाहरी दिल्ली के राज पार्क थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रतन विहार में स्थित एक मंदिर में पीतल के धातु की बनी गुंबद की चोरी की शिकायत पुलिस को मिली थी.

शिकायत के बाद पीड़ित की निशानदेही पर पुलिस ने कार्यवाही शुरू की राजपार्क थाने में तैनात कांस्टेबल घनश्याम और कांस्टेबल विक्रमादित्य ने मामले की खोजबीन शुरू कर दी. पुलिस ने लगातार अपने निजी सोर्स खंगाले, जिसके बाद कांस्टेबल घनश्याम को एक गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग चोरी के सामान को बेचने के मकसद से सुल्तान पुरी के लेबर कालोनी में आने वाले हैं.

मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी (प्रविन्द्र सिंह) बताया की पुलिस ने मुखबिर खास की जानकारी के आधार पर जाल बिछाया, और जैसे ही दोनों आरोपी चोरी का समान बेचने पहुँचें तो पुलिस ने दोनों को दबोच लिया. पुलिस पूछताछ में दोनों ही संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. लेकिन पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. दोनों की पहचान सागर उर्फ़ मंत्री और साहिल उर्फ़ मुकेश के रूप में हुई है जो सुल्तान पुरी के रहने वाले थे.बहरहाल दोनों ही आरोपी अब दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में हैं, और राजपार्क थाना पुलिस अब इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here