Home Delhi दादी सती माता मंदिर का दो दिवसीय कार्यक्रम विधि विधान से संपन्न...

दादी सती माता मंदिर का दो दिवसीय कार्यक्रम विधि विधान से संपन्न हुआ

362
0

नई दिल्ली। दादी सती माता मंदिर के पुनर्निर्माण के बाद दो दिवसीय भव्य कार्यक्रम विधि विधान के साथ संपन्न हुआ। तीन सौ वर्ष पुराने मंदिर के जीर्णोद्धार में गुरु पंकज जी महाराज का बड़ा योगदान है। दिल्ली एनसीआर से सटे महेंद्रगढ़ स्थित गांव फैजाबाद में दादी सती माता के मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। मान्यताओं के अनुसार जो भी भक्त सच्चे मन से माता का स्मरण करता है.

उसकी मनोकामना जल्द ही पूर्ण हो जाती है।इस अवसर पर गुरु पंकज जी महाराज ने कहा कि सनातन संस्कृति के अनुसार दादी सती माता द्वारा भक्तो का कल्याण करने के कारण इस पवित्र व दिव्य स्थान को मनोकामना पीठ कहा जाए तो उसमें भी कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि मंदिर की पुनर्स्थापना वैदिक रीति व धार्मिक परंपराओं के अनुसार आयोजित अनुष्ठानों के माध्यम से की गई। यज्ञ हवन के साथ आसपास के गांवों के हजारों श्रद्धालुओं ने मंदिर आकर दादी सती माता के दर्शन किए। गुरु देव की शिष्या टिंवकलजीत कौर ने बताया कि गुरुदेव द्वारा भक्तो के लिए विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया।

गुरुदेव ने बताया कि सती माता के आशीर्वाद से व भक्तो की आस्था को ध्यान में रखकर यहां प्रतिवर्ष मेले का भी आयोजन किए जाने की योजना तैयार की जा रही है। दो दिवसीय आयोजन के इस अवसर पर भक्तो ने प्रसाद ग्रहण किया। गुरु जी महाराज ने सभी को आशीर्वाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here