Home Delhi ब्राह्मण समाज को बरगलाने की कौशिश ना करें राजनैतिक दल

ब्राह्मण समाज को बरगलाने की कौशिश ना करें राजनैतिक दल

157
0

नई दिल्ली। इन्द्रप्रस्थ चांदनी चौक ब्राह्मण सभा (पंजी) के प्रधान पं.विजय शर्मा ने यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राजनैतिक दलों द्वारा ब्राह्मण समाज को प्रलोभन में लेकर वोट बैंक मजबूत करने की रणनीति की घोर निन्दा की है। शर्मा ने कहा,कि सनातन संस्कृति ने ब्राह्मणों को बुद्धि का ज्ञाता व विद्वान माना है। और आज भी सर्वविदित है, कि पूरे देश के ब्राह्मण ही नहीं।

बल्कि पूरे विश्व में स्थापित हमारे ब्राह्मण बंधु राजनैतिक दलों को सत्ता में लाने का या सत्ताविहिन करने का दम रखते हैं, इसके बावजूद राजनैतिक दल केवल ब्राह्मणों का उपयोग चुनाव के समय पर ही करते हैं। पूरा विश्व जानता है, कि ब्राह्मण समाज का एक-एक बच्चा राष्ट्र के प्रति समर्पण का भाव रखता है, ऐसे में वो जानता है, कि उसको समय आने पर अपने मताधिकार का प्रयोग किस ओर करना है।

उन्होंने कहा,कि आज भी विभिन्न राजनैतिक दलों में हमारे समाज के काफी नेता हैं, लेकिन आज तक उन्होंने ने भी ब्राह्मण समाज के हितों के लिए जो कुछ करना चाहिए था,वो नहीं किया। जिससे आज भी हमारे समाज का एक वर्ग काफी आहत और उपेक्षित हैं।शर्मा ने कहा,कि राजनैतिक दल ब्राह्मणों को लुभाने की कौशिश करनी छोड़ दे, क्यूंकि ब्राह्मण अपने बुद्धि,बल और चातुर्य के दम पर राष्ट्रभक्तो का नेतृत्व करता है। उन्होंने पूरे देश के ब्राह्मणों से अपील की है,कि वे अपने स्व विवेक का इस्तेमाल कर उन्नत राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here