Home Uncategorized ध्यान दें, अब Twitter पर की गाली-गलौज, तो 7 दिन के लिए...

ध्यान दें, अब Twitter पर की गाली-गलौज, तो 7 दिन के लिए ब्लॉक होगा एकाउंट: रिपोर्ट

111
0

असल न्यूज़: Twitter पर गाली-गलौज करने वालों को सतर्क हो जाना चाहिए, क्योंकि Twitter एक नये “सेफ्टी मोड” (Safety Mode) की टेस्टिंग कर रहा है, जो गलत लैंग्वेज में बातचीत करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटेगा। मतलब अगर ट्विटर आपको गलत लैंग्वेज में बातचीत करने का दोषी पाता है, तो कंपनी ऐसे लोगों के Twitter एकाउंट को 7 दिनों के लिए अस्थायी तौर पर बंद कर देगा। बता दें कि Twitter पर गाली-गलौज और गलत तरीके से ट्रोल करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। जिससे निपटने के लिए ट्विटर की तरफ से नया फीचर लाया जा रहा है। 

Twitter खतरनाक लैंग्वेज में बात करने वालों के एकाउंट को शुरुआत में 7 दिनों के लिए ब्लॉक कर देगा। साथ ही गाली-गलौज करने वालों को एक नोटिफिकेशन भेजेगा।

इस फीचर को सेटिंग में जाकर टर्न ऑन करना होगा। इसके बाद Twitter का सिस्टम नेगेटिव इंगेजमेंट पर नजर रखेगा। Twitter ट्वीट कंटेंट और ट्वीट करने वाले और रिप्लाई करने वाले के रिलेशनशिप पर भी नजर रखेगा।

कंपनी कहा कहना है कि अगर आपने किसी एकाउंट को फॉलो किया है, जिससे आपकी रोजाना बातचीत होती है, तो कंपनी ऐसे एकाउंट को ऑटो ब्लॉक नहीं करेगा।

Twitter खतरनाक लैंग्वेज में ट्वीट करने वाले की पहचान की जाएगी। और ऐसे लोगों को ऑटो ब्लॉक कर दिया जाएगा। ऐसे में यूजर्स के एकाउंट को फॉलो नहीं किया जा सकेगा। साथ ही डायरेक्ट मैसेज नहीं भेजा जा सकेगा।

Safety Mode को सेटिंग ऑप्शन के प्राइवेसी और सेफ्टी सेक्शन से इनेबल्ड किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here