Home Crime साउथ रोहिणी थाना पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए दो...

साउथ रोहिणी थाना पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

357
0

नीति सैन। साउथ रोहिणी थाना पुलिस ने हत्या व डकैती की गुत्थी को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बीती 8 अगस्त दिनदहाड़े नाहरपुर इलाके में हत्या व डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया था। हत्या में डकैती की वारदात के बाद साउथ रोहिणी थाना पुलिस ने इलाके के तमाम सीसीटीवी कैमरा को खंगालने शुरू किया। आपको बता दें इन आरोपियों ने नवीन उर्फ मोना को दोनों आरोपियों ने दिनदहाड़े गोली मार दी थी। जिसके बाद साउथ लोनी थाना पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर। आरोपियों की तलाश शुरू कर दी वारदात के बाद एसीपी विपिन कुमार व एसएचओ साउथ रोहिणी संजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें शामिल एसआई वीरेंद्र सिंधु, हेड कांस्टेबल प्रदीप, कॉन्स्टेबल बलजीत की टीम का गठन किया गया टीम ने आसपास में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरा फुटेज को खंगालना शुरू किया उसके बाद टीम ने अपने सूत्रों को भी चेंज किया।

बीती रात टीम को टेक्निकल सर्विलांस के जरिए आरोपियों का सुराग लगा गठित टीम ने इलाके में जाल बिछाकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया आरोपी इलाके के घोषित बीसी बताए जा रहे हैं गिरफ्तार आरोपियों से जब जांच पड़ताल शुरू की गई साउथ रोहिणी थाना पुलिस को पता चला कि आरोपी नॉर्थ रोहिणी इलाके का बीसी है जिसकी पहचान नवीन उर्फ झूरी उर्फ मोनू जो दिल्ली के नाहरपुर इलाके का रहने वाला है वही दूसरे आरोपी की पहचान रिधम उर्फ रोमी सेक्टर 16 रोहिणी के रूप में हुई है। आरोपी रिधम उर्फ रोमी केएन काटजू थाने का घोषित बीसी अपराधी है आरोपियों के खिलाफ रोहिणी जिले सहित कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें हत्या, डकैती, लूट, आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं।

पुलिसिया पूछताछ के दौरान आरोपी नवीन ने खुलासा किया कि मृतक नीरज उर्फ मोना से सात लाख उधार लिए थे जिसमें से आरोपी नवीन ने पांच लाख रुपये लौटा दिए थे जिसके बाद नीरज बाकी रकम वापस करने के लिए जोर जबरदस्ती कर रहा था नीरज पत्नी के सामने और पड़ोसियों के सामने प्रताड़ित करता था जिसके चलते नवीन ने अपने दोस्त रोमी के साथ मिलकर उसे खत्म करने का फैसला किया 8 अगस्त की तो फिर दिनदहाड़े नीरज पर गोलियां दाग दी गिरफ्तार आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल पिस्टन, 10 जिंदा कारतूस व बाइक चोरी की बाइक बरामद की है फिलहाल साउथ रोहिणी थाना पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here