Home Delhi अलीपुर में दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही से लाखों लीटर पानी बर्बाद

अलीपुर में दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही से लाखों लीटर पानी बर्बाद

314
0

असल न्यूज़: दिल्ली सरकार के अधिकारी उड़ा रहे हैं दिल्ली सरकार के नियमों की धजिया मामला अलीपुर एसडीएम ऑफिस का है जहां दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइन करीब महीनों से टूटी हुई है वह इस मामले की जानकारी स्थानीय नागरिक अशोक टोकस ने जल बोर्ड अधिकारी को दी गई लेकिन जल बोर्ड अधिकारी ने बताया कि जहां से पानी लीकेज है वह पाइपलाइन ऑफिस के अंदर गई हुई है इस बात की सूचना एसडीएम कार्यालय को भी है लेकिन उसके बावजूद भी यहां पर अभी तक पाइप लाइन को ठीक नहीं कराया गया।

जहां दिल्ली सरकार पानी को बचाने के लिए किसानों की खेती को भी खत्म कर रही है और पानी के लिए जमुना किनारे तिगीपुर सुगरपुर गांव की खड़ी फसल को पायलट प्रोजेक्ट की भेंट चढ़ा दिए गए थे लेकिन वहां पर अभी तक वाटर लेवल नहीं बढ़ाया गया इस प्रोजेक्ट को लगे हुए करीब 3 साल हो गए हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ दिल्ली सरकार का विभाग ही पानी को बहने दे रहा है वॉटर पाइपलाइन लीकेज की वजह से सड़क पर जलभराव की समस्या भी बनी रहती है जबकि यहां से डीएम, एडीएम,एसडीएम अन्य विभागों के अधिकारी भी यहां से गुजरते हैं लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाता अक्सर यहां पर बाइक सवार गिरते रहते हैं।

जहां जल बोर्ड के अधिकारी आम लोगों के घर पानी बहने की वजह से चालान काटने के लिए पहुंच जाते हैं। वही यह नियम सरकारी विभागों के दफ्तरों पर भी लागू होना चाहिए क्योंकि सबसे ज्यादा लापरवाही सरकारी विभागों के अंदर की जा रही है। चाहे वह पीडब्ल्यूडी विभाग हो चाहे डीडीए या अन्य सरकारी दफ्तर तमाम विभागों में पीने के पानी को खुलेआम बढ़ाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here