Home Crime फेसबुक के जरिए हथियार बेचने वाला हरियाणा से गिरफ्तार, पाकिस्तान से भी...

फेसबुक के जरिए हथियार बेचने वाला हरियाणा से गिरफ्तार, पाकिस्तान से भी जुड़े तार, दिल्ली पुलिस ने ऐसे बिछाया था जाल

77
0

असल न्यूज़: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने सोशल मीडिया के जरिए हथियारों की बिक्री करने वाले एक तस्कर को शनिवार को हरियाणा के मानेसर से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान राजस्थान के जोधपुर निवासी हितेश सिंह उर्फ लंगड़ा (38) के रूप में हुई है। आरोपी से एक पिस्तौल, दो कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। आरोपी के खिलाफ 11 मामले दर्ज हैं।

साइबर सेल के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद पुलिस ने हथियार तस्करों पर नकेल कसने के लिए एक विशेष अभियान चलाया है। इस दौरान पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप नाम के फेसबुक पेज पर हथियार बेचे जा रहे हैं। जांच के क्रम में साइबर सेल की टीम आरोपी हितेश के पेज पर भी पहुंची।

मानेसर बुलाकर दबोचा : पुलिस ने तकनीकी जांच से आरोपी का पता लगाया और ग्राहक बनकर उससे हथियार खरीदने का सौदा किया। आरोपी ने हथियार का वीडियो भी साझा किया। इसके बाद पुलिस ने एडवांस के तौर पर उसके बैंक खाते में रकम भी डाल दी। शेष रकम हथियार की डिलीवरी के समय देने की बात हुई। आरोपी जब शेष रकम लेने के लिए हरियाणा के मानेसर में पहुंचा, जहां पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया।

पाकिस्तानी नागरिकों से संपर्क के सबूत मिले

पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। इस फोन से आरोपी द्वारा बदमाशों के अलावा कुछ पाकिस्तानी नागरिकों से संपर्क का भी खुलासा हुआ है। लिहाजा, फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि आरोपी पाकिस्तान के किन लोगों के संपर्क में था। पुलिस का कहना है कि इस दिशा में जांच पूरी होने के बाद ही जानकारी साझा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here