Home Delhi Delhi Metro Rail Corporation: दिल्ली मेट्रो ने हजारों लोगों से की ये...

Delhi Metro Rail Corporation: दिल्ली मेट्रो ने हजारों लोगों से की ये खास अपील, आप भी जानें

434
0

 दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने एक बार फिर आम लोगों से एक अपील की है। इस अपील में मेट्रो रेल ने कहा है कि फर्जी से सावधान रहें। अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर मेट्रो ने पोस्ट किया है कि दिल्ली मेट्रो कॉल करके नौकरी के लिए कभी सूचित नहीं करता है। यदि आपको दिल्ली मेट्रो में नौकरी हेतु जानकारी करनी है तो वो केवल हमारी अधिकृत वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए दिल्ली मेट्रो की अधिकृत वेबसाइट पर ही जाएं। इससे दो दिन पहले यानि 17 दिसंबर को भी मेट्रो ने इसी तरह की पोस्ट की थी।

फर्जी से सावधान!
दिल्ली मेट्री कॉल करके नौकरी के लिए कभी सूचित नहीं करता। नौकरी हेतु जानकारी के लिए केवल हमारी अधिकृत वेबसाइट https://t.co/ssT7tA3Q3B पर ही जाए। pic.twitter.com/OlkLVdaiQv— Delhi Metro Rail Corporation I कृपया मास्क पहनें😷 (@OfficialDMRC) December 19, 2021

दरअसल दिल्ली मेट्रो के संज्ञान में आया है कि फर्जीवाड़ा करने वाले दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के नाम पर आम और भोले भाले लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। वो दिल्ली मेट्रो से मिलती जुलती वेबसाइटें बनाकर नौकरी का प्रलोभन देकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इसके अलावा नौकरी की तलाश में लगे लोगों के डेटा जुटाकर उनको नौकरी दिलाने के नाम पर भी ठगी की जा रही है। उनको एकाउंट नंबर भेजकर उसमें पैसे जमा कराए जा रहे हैं जब काफी संख्या में ऐसे बेरोजगार युवकों से पैसे एकाउंट में आ जाते हैं तो साइट बंद कर दी जाती है। उसके बाद ठगी का शिकार हुए लोग पुलिस थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराते हैं, तब मामले का खुलासा होता है। ऐसे दर्जनों मामले दिल्ली-एनसीआर में सामने आ चुके हैं।इससे पहले मेट्रो ने अपने ट्विटर एकाउंट के तीन साल पूरे होने पर भी एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में मेट्रो की ओर से कहा गया था कि वो अपने इतने सारे फालोवर को पाकर काफी खुश है।

इसी के साथ अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम एकाउंट के बारे में भी जानकारी दी गई थी। इसी के साथ मेट्रो ने एक ट्वीट करके अपनी उपयोगिता भी दर्शाने की कोशिश की थी। इस ट्वीट में दो तस्वीरें पोस्ट की गई थी, एक तस्वीर में सड़क पर वाहनों की लंबी लाइन को दिखाया गया था और दूसरी तस्वीर में मेट्रो के अपने ट्रैक पर चलते हुए दिखाया गया था। इस ट्वीट में लिखा गया था कि सड़क पर घर जाने का रास्ता नहीं दिख रहा और मेट्रो अपने ट्रैक पर घर की ओर बढ़े जा रही है। इस वजह से अधिकतर लोगों को मेट्रो का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे वो बिना जाम में फंसे अपने घर पहुंच सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here