Home pune बजाज ऑटो में खुले रोजगार के अवसर, पुणे में लगेगा ईवी मैन्यूफैक्चरिंग...

बजाज ऑटो में खुले रोजगार के अवसर, पुणे में लगेगा ईवी मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट, होगा 300 करोड़ का निवेश

386
0

 बजाज ऑटो लिमिटेड पुणे के अकुर्दी में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के निर्माण के लिए प्लांट बनाने जा रही है। कंपनी का कहना है कि इस ईवी मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट को बनाने के लिए 300 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा और प्लांट बनना शुरू हो चुका है, जिसमें सालाना 5,00,000 इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) का उत्पादन करने और घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों को पूरा करने की क्षमता होगी। बता दें, नई इकाई में लॉजिस्टिक्स और मटेरियल हैंडलिंग, फैब्रिकेशन और पेंटिंग, असेंबली और क्वालिटी एश्योरेंस सहित हर चीज के लिए अत्याधुनिक रोबोटिक और ऑटोमेटेड मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम होंगे।

800 लोगों को मिलेगा रोजगार

कंपनी का कहना है कि इस प्लांट को अगले साल 2022 में जून से शरू होने की संभावना है, जहां शुरू होने के बाद लगभग 800 लोगों को रोजगार मिलेगा। बता दें, जहां यह प्लांट बनने जा रहा है वो चेतक स्कूटर फैक्ट्री की साइट है।

बजाज ऑटो के एमडी का बयान

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डॉयरेक्टर राजीव बजाज का कहना है कि हमारे सभी आरएंडडी ड्राइव ट्रेन संसाधन अब भविष्य के लिए ईवी समाधान बनाने पर केंद्रित हैं। यह संरेखण हमारे विश्वास को दर्शाता है कि सस्टेनबल अर्बन मोबिलिटी के लिए हल्के इलेक्ट्रिक वाहन एक विचार है जिसका अंततः समय आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अकुर्दी फैसिलिटी में निवेश हाई-टेक आरएंडडी दक्षताओं, उच्च दक्षता इंजीनियरिंग क्षमताओं, विश्व स्तरीय आपूर्ति श्रृंखला तालमेल और वैश्विक वितरण नेटवर्क के पुण्य चक्र को पूरा करेगा, जो कंपनी को भारत और विदेशों में इलेक्ट्रिक बाजार की अग्रणी स्थिति में आगे बढ़ाना चाहिए।

नए में होगी ये सुविधाएं

नई इकाई में लॉजिस्टिक्स और मटेरियल हैंडलिंग, फैब्रिकेशन और पेंटिंग, असेंबली और क्वालिटी एश्योरेंस सहित हर चीज के लिए अत्याधुनिक रोबोटिक और ऑटोमेटेड मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम होंगे। बजाज ऑटो द्वारा किए गए निवेश को कई विक्रेताओं द्वारा पूरक किया जाएगा, जो आगे 250 करोड़ रुपये (33 मिलियन अमरीकी डालर) का निवेश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here