Home jharkhand इस राज्य की सरकार ने 25 रुपए सस्ता किया पेट्रोल-डीजल, बस एक...

इस राज्य की सरकार ने 25 रुपए सस्ता किया पेट्रोल-डीजल, बस एक शर्त करनी होगी पूरी

142
0

झारखंड सरकार नए साल में प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा देने जा रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा ऐलान किया है। जिसके तहत अब  पेट्रोल और डीजल 25 रुपए सस्ता मिलेगा। झारखंड में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 25 रुपये की कटौती की जाएगी. सीएम हेंमत सोरेन ने सरकार के दो साल पूरे होने पर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत का असर गरीब और मंझोले स्तर के लोगों को पड़ रहा है. हमने तय किया है इस समस्या से निजात दिलाने के लिए गरीब मजदूर वर्ग को 25 रुपये प्रति लीटर राहत देने का निर्णय लिया है. यह 26 जनवरी से लागू होगा.

जारी किया दो साल का रिपोर्ट कार्ड
दो साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए सीएम सोरेन ने राज्य वासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोविड काल के दो साल में कई चीजों को करीब से देखा. कई अनुभव भी मिले. इन दो सालों ने हम सब को प्रभावित किया है. कोरोना का संक्रमण आज भी खत्म नहीं हुआ है. आज भी इस समस्या को देखते हुए सावधानी पूर्वक सीमित लोगों के साथ इस कार्यक्रम को सम्पन्न कर रहे हैं. ये दो साल हर संस्था के लिए चुनोती भरा रहा. 


16 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास
उन्होंने कहा कि इस मंच से उन जगहों तक सरकार की नजरें पहुंची हैं, जहां के लोग उम्मीद भी नहीं करते थे सरकार की योजनाएं वहां तक पहुंचेगी. इस मंच से 16 हजार करोड़ की लागत की योजनाओं का शिलान्यास किया गया है. हमारे इस राज्य में सभी पर्यटक चीजें मौजूद हैं. आने वाले सालों ने नए स्लोगन के साथ आगे बढ़ने का निर्णय लिया है. न रुकेगा न झुकेगा, झारखण्ड आगे बढ़ेगा. 

शिक्षा की दिशा में नई पहल
हमारी सरकार शिक्षा की दिशा में नई पहल करने जा रही है, प्राइवेट स्कूल की तर्ज पर अगले सेशन से सरकारी स्कूलों की भी शिक्षा व्यवस्था होगी. ओल्ड पेंशन स्कीम की भी पुरानी मांग है उस दिशा में भी सरकार पहल करेगी. 

महंगाई को करेंगे कंट्रोल
जल्दी ही हम अपने स्टूडेंट के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लाने जा रहें हैं. आदिवासी छात्रों की भी पढ़ाई की योजना के लिए काम करना है. महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है इसका असर अब लोगों को परेशान कर रहा है. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत का असर गरीब और मंझोले स्तर के लोगों को पड़ रहा है. हमने तय किया है इस समस्या से निजात दिलाने के लिए गरीब मजदूर वर्ग को 25 रुपये प्रति लीटर राहत देने का निर्णय लिया है. 26 जनवरी से लागू होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here